संजीवनी टुडे

मौसम विभाग ने 24 घंटों में हल्की बारिश और कोहरा छाने की दी चेतावनी

संजीवनी टुडे 02-12-2019 20:30:42

वरिष्ठ वैज्ञानिक पी के साहा ने बताया कि इस दौरान उज्जैन, रतलाम, धार, गुना, छतरपुर एवं टीकमगढ़ जिलों में कहीं कहीं गरज चमक के साथ हल्की वर्षा हो सकती है। भोपाल में भी बूंदाबांदी हो सकती है।


भोपाल। मध्यप्रदेश में अगले चौबीस घंटों में कहीं कहीं बारिश होने तथा कुछ स्थानों पर कोहरा छाने की संभावना है। मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वरिष्ठ वैज्ञानिक पी के साहा ने “यूनीवार्ता” को आज बताया कि इस दौरान उज्जैन, रतलाम, धार, गुना, छतरपुर एवं टीकमगढ़ जिलों में कहीं कहीं गरज चमक के साथ हल्की वर्षा हो सकती है। भोपाल में भी बूंदाबांदी हो सकती है।

राजस्थान/ भामाशाह कार्ड धारियों को निजी अस्पतालों में मुफ्त इलाज नहीं मिलेगा

उन्होंने बताया कि अरब सागर के दक्षिण पश्चिम क्षेत्र में बना कम दबाव का सिस्टम आज अवदाह (डिप्रेशन) में बदल गया है और अगले 48 घंटों में चक्रवाती तूफान की भी स्थिति बन सकती है। इससे आने वाली नमी वजह से अगले तीन चार दिन तक दक्षिण पश्चिम मध्यप्रदेश में हल्की वर्षा हो सकती है।

मौसम में आई तब्दीली के कारण फिलहाल प्रदेश में पारे के ज्यादा गिरने की संभावना नहीं है। अलबता एक आध डिग्री ऊपर नीचे हो सकता है। पिछले चौबीस घंटों के दौरान झाबुआ में 4 मिमी, रतलाम एवं नौगांव में 1-1 मिमी, गुना में 0़ 8 मिमी और उज्जैन में 0़ 6 मिमी वर्षा हुई है।

इस बीच मौसम विभाग ने चौबीस घंटों में नीमच, मंदसौर, रतलाम, ग्वालियर, गुना, भिंड, मुरैना, श्योपुर, छतरपुर एवं टीकमगढ़ में हल्के से मध्यम कोहरा छाने की चेतावनी दी है। सुबह राजधानी भोपाल में हल्का कोहरा एवं धुंध छायी रही लेकिन बाद में हल्के बादल बन गये जो शाम तक गहरा गये।

भोपाल में कल तुलना में अधिकतम तापमान 0़ 5 डिग्री गिरकर आज 27़ 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हालांकि अब भी यह सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। जबकि न्यूनतम 17़ 1 डिग्री अंकित हुआ जो सामान्य से पांच डिग्री अधिक है।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended