संजीवनी टुडे

मौसम विभाग: अगले 24 घंटे के दौरान इस राज्य में बारिश की संभावना

संजीवनी टुडे 07-04-2020 12:44:20

आगामी 24 घंटे के दौरान बारिश के आसार हैं। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से मंगलवार को बताया गया है


कोलकाता। पश्चिम बंगाल में आगामी 24 घंटे के दौरान बारिश के आसार हैं। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय  की ओर से मंगलवार को  बताया गया है कि बुधवार तक कोलकाता, हावड़ा, हुगली के साथ-साथ पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम और उत्तर तथा दक्षिण 24 परगना में हल्की बारिश हो सकती है। मंगलवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया  है जो सामान्य है। 

हालांकि यह सोमवार  के तापमान से 2 डिग्री कम है। मौसम विभाग ने बताया है कि बुधवार और गुरुवार को दक्षिण बंगाल के साथ-साथ उत्तर बंगाल के भी कई जिलों में बारिश हो सकती हैं। तेज हवाएं चलेंगी जिनकी गति कम से कम 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकती है। शुक्रवार से उत्तर बंगाल में बारिश बढ़ सकती है। 

मौसम विभाग के अनुसार  9 अप्रैल को पश्चिमी हवाएं राज्य में प्रवेश कर सकती हैं। इनकी वजह से मौसम में बदलाव होने की संभावना है। आगामी कुछ दिनों तक असम सहित पूर्वोत्तर भारत में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की आशंका है। अंडमान और लक्ष्यदीप के समुद्र में चक्रवात जैसे हालात बने हैं इसीलिए मछुआरों के समुद्र में  जाने पर पाबंदी लगाई गए हैं। उल्लेखनीय है कि मौसम विभाग ने आशंका जाहिर की है कि इस बार गर्मियों के मौसम में लूं चलेगी। उत्तर बंगाल से ओडिशा के समुद्र तट तक निम्न दाब बना हुआ है। इसलिए गंगा से सटे जिलों में बारिश की संभावना  है।

यह खबर भी पढ़े: देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 114, कुल मरीजों की संख्या पहुंची 4421

यह खबर भी पढ़े: मध्यप्रदेश: इंदौर में मिले 16 नये मरीज, कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 263

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended