संजीवनी टुडे

मौसम विभाग ने किया अलर्ट: अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई स्थानों पर बारिश की संभावना

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 29-01-2020 20:21:06

देश के उत्तर पूर्वी हिस्से के कई स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान बूंदाबादी के साथ कहीं कहीं मध्यम और कहीं घना कोहरा छाया रह सकता है।


भोपाल। मध्यप्रदेश के उत्तर पूर्वी हिस्से के कई स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान बूंदाबादी के साथ कहीं कहीं मध्यम और कहीं घना कोहरा छाया रह सकता है। मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वैज्ञानिक उदय सर्रवटे ने बताया कि प्रदेश के उत्तर पूर्वी हिस्से में आने वाले चंबल एवं शहडोल संभाग के जिलों के अलावा दतिया, ग्वालियर और छतरपुर जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है। इन स्थानों पर कहीं मध्यम और कहीं घना कोहरा छाया रह सकता है।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​अजय राय ने योगी सरकार पर ‘गंगा यात्रा’ के बहाने जन समस्याओं को भुलाने की कोशिश का लगाया आरोप

उन्होंने बताया कि फिलहाल अभी किसी प्रकार का सिस्टम नहीं है। उत्तर पूर्वी हवाएं चलने के कारण दिन के पहर में हल्की ठंड महसूस की गई। ऐसी स्थिति अभी दो से तीन दिन तक बनी रहने की संभावना है। उन्होंने कहा कि अगले एक दो दिन में तापमान में गिरावट आ सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के जबलपुर, ग्वालियर एवं शहडोल संभागों के जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान कहीं-कहीं हल्की वर्षा दर्ज की गई तथा शेष संभागों के जिलों में मौसम शुष्क रहा। सभी संभागों के न्यूनतम तापमानों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस बैतूल में अंकित किया गया।

राजधानी भोपाल में आज आकाश आंशिक रुप से मेघमय रहा। हवा का रुख आज बदला और सुबह से उत्तर-पूर्वी हवाएं चलने से हल्की ठंड महसूस की गई। यहां कल भी आकाश के आंशिक रुप से मेघमय बने रहने का अनुमान है। यहां अधिकतम तापमान 23़ 6 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम 14़ 0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended