संजीवनी टुडे

विश्व को संदेश देती है काशी, कहीं भी गंदगी नहीं दिखनी चाहिए-योगी आदित्यनाथ

संजीवनी टुडे 26-05-2019 21:30:13


वाराणसी। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने के पहले स्वच्छता अभियान पर खासा जोर दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत के लिए रविवार को पहुंचे मुख्यमंत्री ने सर्किट हाउस में अफसरों को दिशा निर्देश दिये। 

 उन्होंने स्वच्छता पर विशेष फोकस करते हुए कहा कि काशी में कहीं भी गंदगी नहीं दिखनी चाहिए। सार्वजनिक शौचालयों की प्रतिदिन बराबर सफाई होती रहे। यहां देश-विदेश से पर्यटक आते हैं। प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र हैं। यहां की वातावरण का संदेश विश्व में जाता है। यातायात की सुदृढ़ व्यवस्था की जाए, ताकि जाम की स्थिति नहीं बने।

 मुख्यमंत्री ने काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के प्रगति की जानकारी ली। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने इसके बारे में विस्तार से बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सड़कों पर पेंट लाइन कराया करें। चूना डालने से धूल उड़ती है। जो ठीक नही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि काशी में विगत 5 वर्षों में रिकॉर्ड विकास कार्य हुए हैं और आमजन महसूस भी करता है। देश-विदेश में काशी के विकास कार्यों की ख्याति फैली है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकसभा में ऐतिहासिक जीत के बाद प्रधानमंत्री का उत्तर प्रदेश व काशी में सोमवार को पहला आगमन है। भव्यता के साथ उनका स्वागत हो। काशी आतिथ्य के लिए विश्व प्रसिद्ध भी है।

मुख्यमंत्री ने पीएम के स्वागत के लिए प्रदेश के सूचना राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी, एमएलसी लक्ष्मण आचार्य, विधायक सौरभ श्रीवास्तव से विमर्श किया। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव सूचना एवं पर्यटन अवनीश कुमार अवस्थी, एडीजी पीवी रामा शास्त्री, आईजी विजय सिंह मीणा, जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी से विमर्श किया। 

हस्तकला संकुल का निरीक्षण किया

मुख्यमंत्री ने बड़ालालपुर स्थित पं.दीन दयाल हस्तकला संकुल का निरीक्षण किया। यहां मुख्यमंत्री देर तक व्यवस्था को परखते रहे। संकुल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नागरिकों और कार्यकर्ताओं का आभार जता उन्हें सम्बोधित करेंगे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

महेन्द्र नाथ पाण्डेय भी स्वागत की तैयारियों में जुटे

प्रधानंमत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत के लिए भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय भी शहर में आ गये। प्रदेश अध्यक्ष प्रधानमंत्री के वाराणसी आगमन पर उनका स्वागत करेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पीएम के विभिन्न कार्यक्रमों में सहभागिता करेंगे।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

 

More From state

Trending Now
Recommended