संजीवनी टुडे

मारवाड़ में फिर चढ़ा पारा, 40 पार हुआ

संजीवनी टुडे 20-05-2019 15:54:30


जोधपुर। मारवाड़ में फिर गर्मी का सितम शुरू हो गया है। दो दिन तक चली बारिश व आंधी के बीच राहत रही। मगर रविवार के बाद फिर से मौसम तंत्र में बड़ा बदलाव आया है। पारा फिर से 40 पार हो चला है। हालांकि मौसम विभाग ने अगले तीन दिन में फिर से आंधी, बारिश का अलर्ट जारी किया है। बीते 24 घंटों के दौरान सिर्फ बाड़मेर में बूंदाबांदी हुई।

सोमवार को सूरज की पहली किरण के साथ ही उमस ने जोधपुर वासियों को सताना शुरू कर दिया। सवेरे के समय हवा में थोड़ी ठंडक़ थी बाद में इन्हीं हवाओ़ ने लू का रूप ले लिया। घरों और दफ्तरों में फिर से कूलर और एसी चलने शुरू हो गए हैं।  दोपहर में सडक़ें फिर से सुलगने लगी हैं। लोग हल्कान होने लगे है। न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के पास पहुंच गया है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल 

जुलाई तक मानसून की संभावना: प्रदेश में मानसून एक जुलाई को राजस्थान में प्रवेश करेगा। यह अरब सागर से कच्छ, उत्तरी गुजरात होते हुए उदयपुर व झालावाड़ वाले हिस्से को छूता हुआ। मध्यप्रदेश के उत्तरी व पूर्वी भागों को कवर करते हुए पूर्वी उत्तरप्रदेश में प्रवेश करेगा। इस दौरान प्रदेश के दक्षिणी हिस्से उदयपुर, सिरोही में बारिश होगी। इसके बाद 1 जुलाई को मानसून उदयपुर और झालावाड़ के रास्ते प्रवेश करेगा। मानसून आने तक मारवाड़ वासियों को तेज गर्मी और अंधड़  का सामना करना पड़ेगा। इस बीच कभी कभी बौछारों और ओलों का सामना करना पड़ सकता है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended