संजीवनी टुडे

कालाभाटा प्रकरण में पीडिता के संग ग्रामीणों ने एसपी कलेक्टर को दिया ज्ञापन

संजीवनी टुडे 21-05-2019 21:56:35


भीलवाड़ा। जिले के गंगापुर थाने के कालाभाटा गांव में कोटपुतली पुलिस द्वारा महिलाओं से मारपीट और अभद्रता करने के मामले में मंगलवार को देर सांय दलित, घुमन्तु अधिकार मंच ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए दोषी पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। मंच की ओर से मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के नाम कलेक्टर-एसपी को ज्ञापन सौंपा। साथ ही चेतावनी दी कि पीडित महिलाओं को न्याय नहीं मिला तो मंच की ओर से प्रदेशव्यापी आंदोलन किया जायेगा। इस दौरान पीडिता, एसपी का स्वागत करने फूलमाला साथ लाई और कहा कि एसपी साहब, आपके राज में महिलाओं को कितना सम्मान मिल रहा है। 

मंच के प्रदेशाध्यक्ष पूनमनाथ सपेरा ने बताया कि घुमंतु समाज की महिला मंजू बंजारा के साथ कोटपुतली पुलिस के एएसआई बुधाराम, सिपाही अरसीलाल के साथ् ही कुछ लोग बंजारा बस्ती में घुस आये। इनमें गंगापुर थाने का सिपाही प्रताप सिंह भी शामिल था। मंजू देवी, जिसके पति नहीं है, से बच्चाराम बंजारा के बारे में पूछा। उसके द्वारा मना करने पर इन लोगों ने मंजू के साथ गाली-गलौच, अभद्रता और मारपीट की। इस घटना को लेकर पुलिस थाना गंगापुर में रिपोर्ट दी, लेकिन कोई मामला पुलिस ने दर्ज नहीं किया। उलटे बंजारा समाज के लोगों के खिलाफ पुलिसकर्मियों से मारपीट कर राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने का मामला दर्ज कर लिया गया।

सपेरा ने बताया कि मामले की जांच एएसपी से करवाई जाये और दोषियों पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाये। अन्यथा मंच की ओर से प्रदेशव्यापी आंदोलन किया जायेगा। पूनमनाथ सपेरा ने कहा कि पुलिसकर्मियों द्वारा मारपीट की शिकार मंजूदेवी आज एसपी साहब का माला से स्वागत करने आई है। उनको कहने आयी है  कि आपके राज में महिलाओं को कितना सम्मान मिल रहा है। आप जिला के मालिक है, हमें कितना सम्मान मिल रहा है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

पीडिंता मंजू ने कहा कि पुलिसकर्मियों ने उसके साथ मारपीट और अभद्रता की है और मुकदमा भी उनकी समाज के लोगों के खिलाफ दर्ज कर लिया। उसने पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने, पीडिता का मेडिकल कराने, जांच एएसपी से कराने की मांग कलेक्टर-एसपी से की है। ज्ञापन देने वालों में शंकर लाल, भूरनाथ योगी, अनाडनाथ,रामलाल, मंजूदेवी, गोर्धन, रामलालउगमालाल, प्रहलाद, मेमा, सोजीराम बंजारा, फोजीनाथ शामिल थे।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended