संजीवनी टुडे

चिकित्सा पदाधिकारी एवंं कर्मचारी सुरक्षित रहकर अपने कर्तव्य का करें पालन- DC उमाशंकर सिंह

संजीवनी टुडे 06-08-2020 22:39:27

उपायुक्त ने कहा कि कोविड पॉजिटिव के उपचार में लगे सभी चिकित्सा पदाधिकारी एवंं कर्मचारी सुरक्षित रहकर अपने कर्तव्य का पालन करें।


धनबाद। धनबाद डीसी उमाशंकर सिंह ने गुरूवार को कोविड अस्पतालों के प्रबंधन, कांटेक्ट ट्रेसिंग, कंटेन्मेंट जोन, राज्य की सीमाओं पर निगरानी, कोविड संक्रमित शवों के अंतिम संस्कार के एसओपी समेत अन्य विषयों के संबंध में पुलिस तथा प्रशासनिक पदाधिकारियों, स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों, इंसिडेंट कमांडर, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारियों के साथ ऑनलाइन बैठक की तथा विभिन्न बिंदुओ पर दिशा निर्देश जारी किए।

 उपायुक्त ने कहा कि कोविड पॉजिटिव के उपचार में लगे सभी चिकित्सा पदाधिकारी एवंं कर्मचारी सुरक्षित रहकर अपने कर्तव्य का पालन करें। 

आपदा की इस परिस्थिति में सभी को मिलकर इस चुनौती का सामना करना है। उपायुक्त ने संक्रमित मरीजों को गरम पानी उपलब्ध कराने के लिए सभी वार्ड में इलेक्ट्रिक कैटल, सभी अस्पतालों में फर्नीचर, अच्छा भोजन, स्वच्छ शौचालय, निरंतर अस्पताल परिसर का सैनिटाइजेशन तथा मरीजों के भर्ती एवं डिस्चार्ज पर विशेष दिशा-निर्देश जारी किए। 

उपायुक्त ने कांटेक्ट ट्रेसिंग एवं सैंपल कलेक्शन के लिए इंसिडेंट कमांडर तथा अस्पताल प्रबंधन के बीच समन्वय स्थापित करने का निर्देश दिया।

 कंटेनमेंट जोन में लोगों की आवाजाही रोकने के लिए अच्छे से बैरिकेटिंग करने, कोविड अस्पताल में प्रवेश एवं निकास के लिए अलग-अलग द्वार निर्धारित कर उसकी बैरिकेटिंग करने, कंटेनमेंट जोन में अत्यंत गरीब परिवारों के बीच सूखा राशन वितरित करने, कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए मरीजों के संबंध में ससमय विवरण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

यह खबर भी पढ़े: राममंदिर भूमिपूजन पर पाकिस्तान को भारत का करारा जवाब, आतंकी देश से यही उम्मीद

यह खबर भी पढ़े: राष्ट्रीय महिला आयोग ने महेश भट्ट व मौनी रॉय सहित कई अभिनेत्रियों को भेजा नोटिस

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended