संजीवनी टुडे

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने SMS अस्पताल का किया सघन दौरा

संजीवनी टुडे 21-08-2019 20:14:07

समस्याओं को दूर करने के लिए कमेटी गठित करने के दिए निर्देश


जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल का सघन दौरा कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अस्पताल में पाई गई कमियों को शीघ्र दूर करने के लिए चिकित्सा शिक्षा सचिव के नेतृत्व में कमेटी बनाने के निर्देश दिए। कमेटी अस्पताल के सभी विभागों से फीडबैक लेकर बजट के प्रावधानों के अनुसार समस्याओं का निस्तारण करेगी।

यह खबर भी पढ़े: जयपुर विकास प्राधिकरण: रामगढ़ बांध के बहाव क्षेत्र से तीसरे दिन 70 बीघा भूमि से हटाएं अतिक्रमण

चिकित्सा मंत्री ने अस्पताल पहुंचकर अधीक्षक डॉ. डीएस मीणा से चिकित्सालय के पुनर्विकास, भीड़ नियत्रंण, पार्किंग, शौचालयों की नियमित साफ-सफाई, डीडीसी, रजिस्ट्रेशन काउंटर, बिलिंग काउंटर, बिजली के अतिरिक्त भार, नियमित मरम्मत फंड, आपदा फंड, पुलिस चौकी स्थापना, वेस्ट मैनेजमेंट, बारिश के दौरान पानी की निकासी सहित कई विषयों पर विस्तार से चर्चा की। शर्मा ने अधिकारियों के साथ पंजीयन एवं प्रतीक्षालय, कचरा डिपो बायोमेडिकल वेस्ट क्षेत्र, धन्वंतरी ऑपरेशन थियेटर विंग, प्लास्टिक सर्जरी एवं भूमिगत पार्किंग, कॉटेज वार्ड्स, डीडीसी विंग, महावीर विकलांग समिति, मुख्य भवन, द्वितीय तल 3जी वार्ड व अन्य वार्डों का दौरा किया। 

ु

शर्मा ने बताया कि सरकार एसएमएस अस्पताल को ऐसे सुपर स्पेशिलिटी ब्लॉक्स के रूप में विकसित करना चाहती है जहां अलग-अलग बीमारियों के रैफरल केसेज आएं, आउटडोर, इंडोर, ऑपरेशन थियेटर, दवा वितरण केंद्र, डॉक्टर्स चैंबर, कॉटेज की व्यवस्था एक छत के नीचे हो। उन्होंने कहा कि हालांकि इस योजना को मूर्त रूप लेने में सालों लगेंगे लेकिन शुरूआत होना बेहद जरूरी है। इस दौरान अस्पताल के पुनर्विकास का प्रस्तुतिकरण भी प्रस्तुत किया गया।  

उन्होंने कहा कि एसएमएस अस्पताल का भार कम करने के लिए शहर के अस्पतालों को भी और अधिक विकसित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिन इलाकों में चिकित्सा सुविधाएं नहीं हैं वहां शीघ्र ही जनता क्लिनिक भी खोले जाएंगे। इस दौरान आदर्श नगर विधायक श्री रफीक खान, बगरू विधायक गंगा देवी, चिकित्सा शिक्षा सचिव हेमंत गेरा, जयपुर जिला कलक्टर जगरूप यादव, नगर निगम आयुक्त वीपी सिंह, पुलिस अधीक्षक राहुल जैन, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी, सवाई मानसिंह अस्पताल के अधीक्षक डॉ. डीएस मीणा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended