संजीवनी टुडे

रायपुर में मतगणना स्थल पर बनेगा मीडिया सेन्टर

संजीवनी टुडे 06-12-2018 18:10:10


डेस्क। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की मतगणना के लिए सभी मतगणना केंद्रों में मीडिया द्वारा कवरेज के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने गुरुवार को बताया कि सभी मतगणना केंद्रों में मीडिया सेन्टर स्थापित किए जाएंगे। मीडिया प्रतिनिधियों के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा मतगणना स्थल हेतु प्रावधान अनुसार प्रवेश प्राधिकार पत्र जारी किए जा रहे हैं।

जिले के मतगणना स्थल के लिए अधिकृत प्रिंट मीडिया संस्थानों के एक और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया संस्थानों के दो प्रतिनिधियों को यह प्रवेश प्राधिकार पत्र जारी किया जाना है। मतगणना केंद्र के मतगणना कक्ष में मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित है और मीडिया के लिए भी ये लागू रहेगा, किन्तु मीडिया प्रतिनिधि मीडिया सेंटर तक अपने मोबाइल ले जा सकेंगे और मीडिया सेंटर में ही मोबाईल उपयोग कर सकेंगे।

प्रभारी अधिकारी के मार्गदर्शन में मतगणना कक्ष में मीडिया के प्रतिनिधि वीडियो कैमरा से शूटिंग कर सकेंगे, लेकिन वह कैमरा स्टेटिक नहीं होगा। वीडियो शूटिंग के लिए ट्राइपोड का उपयोग मतगणना कक्ष में नहीं किया जा सकेगा। साहू ने सभी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को यथा संभव मीडिया सेन्टर में बैठने की पर्याप्त व्यवस्था, प्रिंटर, फैक्स, फ़ोन, कंप्यूटर, इंटरनेट कनेक्शन, टीव्ही, पेयजल समेत आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चचित करने कहा है। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314166166
MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने कहा है कि मीडिया सेन्टर के लिए जिला जनसंपर्क अधिकारी या सहायक रिटर्निंग अधिकारी प्रभारी रहेंगे।

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now