संजीवनी टुडे

मायावती ने मुलायम और अखिलेश पर किया बड़ा हमला

संजीवनी टुडे 23-06-2019 22:40:52

समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) से गठबंधन तोड़ने के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने रविवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव पर बड़ा हमला बोला


लखनऊ।  समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) से गठबंधन तोड़ने के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने रविवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि अखिलेश ने उन्हें मुसलमानों से दूरी बनाने को कहा और मुलायम ने भाजपा से मिल कर उन्हें ताज कॉरिडोर में फसाने की साजिश रची। 

मायावती आज राजधानी लखनऊ में बसपा नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक कर रही थीं। इस दौरान उन्होंने मुलायम और अखिलेश पर जमकर निशाना साधा। लोकसभा चुनाव के बाद अखिलेश द्वारा उन्हें फोन न करने पर भी उन्होंने काफी नाराजगी जताई। कहा कि चुनाव के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सतीश चंद्र मिश्रा को फोन किया था, लेकिन मुझे फोन नहीं किया।

उन्होंने कहा कि यद्यपि सतीश मिश्रा ने अखिलेश से उस वक्त कहा था कि वह मुझसे फोन कर बात कर लें, फिर भी उन्होंने फोन नहीं किया। वहीं, मैंने बड़े होने का फर्ज निभाते हुए मतगणना के दिन अखिलेश को  फोन कर उनके परिवार के लोगों के हारने पर अफसोस जताया था।

बसपा सुप्रीमो ने यह भी कहा कि चुनाव के दौरान अखिलेश ने मुझे मुसलमानों से दूर रहने की सलाह दी थी। वह मुसलमानों को चुनाव में टिकट न देने के लिए भी दबाव डाल रहे थे।

सपा संरक्षक मुलायम पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि उन्होंने  भाजपा से सांठगांठ कर ताज काॅरीडोर में मुझे फंसाने की साजिश रची। माया ने सपा के अन्य नेताओं पर भी निशाना साधा। कहा कि सपा नेताओं के चलते ही लोकसभा चुनाव में यादव समाज का वोट बसपा उम्मीदवारों को नहीं मिला। उन्होंने आरोप लगाया कि सलीमपुर सीट पर बसपा के प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा चुनाव मैंदान में थे लेकिन नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चैधरी ने यादव समाज का वोट बसपा को न दिलाकर भाजपा उम्मीदवार को दिलाया। इससे आरएस कुशवाहा चुनाव हार गये। 

गौरतलब है कि प्रदेश में सपा, बसपा और रालोद का गठबंधन हुआ था। लेकिन, लोकसभा चुनाव के बाद ही यह गठबंधन बिखर गया। बसपा सुप्रीमो मायावती ने इसके लिए सपा को जिम्मेदार ठहराया था। अब वह सपा के नेताओं पर मुखर होकर प्रहार कर रही हैं। हालांकि, सपा मुखिया अखिलेश ने अभी तक मायावती के खिलाफ कुछ नहीं बोला है। एक बार मीडिया के कुरेदने पर उन्होंने केवल इतना कहा था कि वह विज्ञान के छात्र रहे हैं। विज्ञान में प्रयोग होते हैं और कई बार प्रयोग फेल भी हो जाते हैं।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended