संजीवनी टुडे

सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग में भाजपा से कम नहीं कांग्रेस: मायावती

संजीवनी टुडे 30-04-2019 19:31:47


भोपाल। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। उन्होंने मंगलवार को सोशल मीडिया के माध्यम से कहा है कि सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के मामले में कांग्रेस भाजपा से कम नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने राज्य की कमलनाथ सरकार से समर्थन वापस लेने की चेतावनी भी दी है। यह प्रतिक्रिया उन्होंने सोमवार को गुना में हुए घटनाक्रम को लेकर दी है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

गौरतलब है कि गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में बसपा उम्मीदवार लोकेन्द्र सिंह राजपूत ने सोमवार को अपना नामांकन वापस ले लिया और कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार ज्योतिरादित्य को समर्थन देते हुए कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। सिंधिया ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए गमछा पहनाकर उनका स्वागत किया था। इससे एक दिन पहले राजगढ़ लोकसभा सीट से बसपा उम्मीदवार निशा त्रिपाठी ने भी नामांकन वापस लेते हुए कांग्रेस को समर्थन करने की घोषणा की थी। वहीं, गत एक महीने में बसपा के कई बड़े नेता कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। इन सब घटनाओं से बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को ट्वीटर के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। 

उन्होंने ट्वीट किया है कि ‘कांग्रेस भी सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के मामले में बीजेपी से कम नहीं। एमपी के गुना लोकसभा सीट पर बीएसपी उम्मीदवार को कांग्रेस ने डरा-धमकाकर जबर्दस्ती बैठा दिया है, किन्तु बीएसपी अपने सिम्बल पर ही लडक़र इसका जवाब देगी और अब कांग्रेस सरकार को समर्थन जारी रखने पर भी पुनर्विचार करेगी।’

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में कमलनाथ की सरकार पूर्ण बहुमत में नहीं है। प्रदेश की 230 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस के पास 114 सदस्य हैं, जबकि बहुमत का आंकड़ा 116 का है। कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए बसपा के दो, सपा के एक व चार निर्दलीय सदस्यों ने समर्थन दिया है। अब मायावती ने समर्थन वापस लेने लेने की चेतावनी दे दी है, जिससे कमलनाथ सरकार संकट में आ सकती है।

More From state

Trending Now
Recommended