संजीवनी टुडे

मायावती ने योगी सरकार पर लगाया आरोप, CAA की खिलाफत कर रही महिलाओं के खिलाफ मुकदमे हों वापस

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 27-01-2020 19:04:49

मायावती ने योगी सरकार पर आरोप लगाया है कि उसने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध कर रही महिलाओं के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज किये है


लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर आरोप लगाया है कि उसने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध कर रही महिलाओं के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज किये है जिसे बगैर देरी किये वापस लेने की जरूरत है।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​CAA: शाहीन बाग में पत्रकारों पर माहौल बिगाड़ने का आरोप, लौटे बैरंग

मायावती ने सोमवार को ट्वीट किया “सीएए/एनआरसी आदि के विरोध में संघर्ष करने वाली महिलाओं समेत जिन लोगों के भी खिलाफ यूपी बीजेपी सरकार द्वारा गलत मुकदमे दर्ज किए गए हैं उन्हें तुरन्त वापस लिया जाए और इस दौरान जिनकी जान गई है तो सरकार उनकी भी उचित मदद करे, यह बसपा की मांग है।”

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के घंटाघर में महिलाओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। पुलिस ने प्रदर्शनकारी सौ से अधिक महिलाओं के खिलाफ धारा 144 का उल्लघंन और सरकारी काज में बाधा उत्पन्न करने जैसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

सीएए के खिलाफ प्रयागराज के मंसूरबाग,कानपुर के चमनगंज के अलावा अलीगढ़, मेरठ और वाराणसी में विरोध प्रदर्शन चल रहा है। समाजवादी पार्टी (सपा),वामपंथी दल और कांग्रेस भी सीएए के विरोध में सरकार के सामने हैं। बसपा मुखिया ने इससे पहले सीएए की खिलाफत करते हुये राष्ट्रपति को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा था।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended