संजीवनी टुडे

दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता की हत्या

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 19-08-2019 16:42:57

श्रावस्ती जिले में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल वालों द्वारा विवाहिता की हत्या कर उसके शव को जलाने का मामला प्रकाश में आया है।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल वालों द्वारा विवाहिता की हत्या कर उसके शव को जलाने का मामला प्रकाश में आया है। 

यह खबर भी पढ़ें: कृषि विभाग ने नकली कीटनाशक, खाद बेचने वालों के खिलाफ की कार्रवाई, 407 ठिकानों पर मारे छापे

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि श्रावस्ती जिले के भारत-नेपाल सीमा से सटे भिनगा निवासी रमजान ने अपनी पुत्री सईदा (22) का विवाह गांव के ही नफीस से किया था। सईदा के दो बच्चे हैं। उसका पति नफीस मुंबई में काम करता है।

यह खबर भी पढ़ें: तेज बारिश के कारण कैलाश यात्रा बाधित, 17वें दल को पांगला में रोका

उन्होंने बताया कि सईदा के पिता रमजान ने का आरोप है कि दहेज के कारण उसकी पुत्री को ससुराल वाले मारते पीटते थे। छह अगस्त को नफीस ने मुंबई से फोन पर सईदा को तलाक दे दिया था। बकरीद पर नफीस गांव आया तो शुक्रवार को दोनों पक्षों में समझौता हो गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि समझौते के बाद नफीस सईदा को घर के अंदर ले गया और परिजनों के साथ मिलकर अपनी छह साल की बच्ची के सामने उसकी हत्या कर दी। बाद में मिट्टी का तेल छिड़क कर जला दिया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उन्होंने बताया कि तीन तलाक एवं तलाक पर सुलह संबंधी कोई जानकारी पुलिस के पास अभी तक नहीं आई है। मृतका के परिजनों की तहरीर पर दहेज हत्या की धाराओं में आठ लोगों को नामजद किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी पति नफीस और ससुर को गिरफ्तार कर लिया गया है। विवेचना में दोषी पाए जाने पर शेष आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। तलाक की कोई बात तहरीर में भी नहीं है, फिर भी विवेचना में कोई तथ्य सामने आए तो आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended