संजीवनी टुडे

विवाहिता को भारी पड़ा अवैध संबंध रखना, प्रेग्नेंट हुई तो मायके और ससुराल वालों ने उठाया ऐसा कदम

संजीवनी टुडे 15-07-2019 21:55:41

पीड़ित महिला ने पुलिस थाने जाकर इस संबंध में मामला दर्ज कराया है।


नई दिल्ली। हरियाणा के यमुनानगर में एक विवाहिता को अवैध संबंध रखना भारी पड़ गया। विवाहिता अपने प्रेमी से अवैध संबंधों के चलते वो महिला प्रेग्नेंट हो गई। वो गर्भपात करना चाहती थी, मगर ऐसा हो न सका। 

महिला का प्रेमी उससे शादी करने को तैयार था। उसका कहना था कि अगर वह अपने पति को तलाक दे दे तो वह उसके साथ शादी कर सकता है। लेकिन बाद में प्रेमी बदल गया। ना उसने शादी की और ना बच्चे को अपनाया। ससुराल और मायके वालों ने भी महिला से पल्ला झाड़ लिया। अब महिला ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। 

पीड़ित महिला ने पुलिस थाने जाकर इस संबंध में मामला दर्ज कराया है। FIR के मुताबिक 4 वर्ष पहले सहारनपुर (यूपी) के नक्कुड़ कस्बा निवासी एक शख्स के साथ महिला का विवाह हुआ था। वह अपने पति के साथ ठीक से रह रही थी, इसी दौरान पडोस में कपड़े की दुकान चलाने वाला गोकुल महिला से दोस्ती के लिए कहने लगा मगर महिला ने मना कर दिया। 

लेकिन एक दिन गोकुल ने महिला से कहा कि अगर वो उसकी दोस्त नहीं बनी तो वह सुसाइड कर लेगा और उसकी बदनामी भी होगी। महिला की शिकायत के मुताबिक गोकुल उसके प्यार में पागल था। उसकी हरकतों से महिला डर गई और उसने गोकुल से दोस्ती कर ली। दोनों के बीच पिछले दो साल से शारीरिक संबंध रहे।  जिसकी वजह से महिला गर्भवती हो गई। 

कुछ दिन बाद उस महिला ने एक बेटी को जन्म दिया। इस दौरान महिला ने गोकुल से बच्ची को अपनाने की बात कही तो गोकुल ने उसे कहा अगर वह अपने पति को तलाक दे देगी तो वह उसके साथ शादी कर लेगा और बच्ची को अपना लेगा। गोकुल की बातों में आकर महिला ने अपने पति से तलाक लेने के लिए कोर्ट में अर्जी लगा दी। लेकिन इसके बाद उसका प्रेमी गोकुल बदल गया। उसने शादी से इनकार कर दिया। अब परेशान महिला अपनी बच्ची के साथ यमुनानगर स्थित अपने मायके पहुंची तो उसके परिजनों ने भी उसे घर में रखने से इनकार कर दिया। ससुराल वाले उसे पहले ही बाहर का रास्ता दिखा चुके थे। लिहाजा महिला ने पुलिस के पास जाकर आपबीती सुनाई। 

यमुनानगर पुलिस ने उसकी शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मामला दर्ज कर दिया।  पुलिस ने इस संबंध में आईपीसी की धारा 376-2 (N) और 506 के तहत मुकदमा लिखा है। पुलिस के मुताबिक मामला यूपी के नक्कुड़ कस्बे का है, लिहाजा केस वहां ट्रांसफर कर दिया गया है। अब आगे की कार्रवाई नक्कुड़ पुलिस को करनी है।  फिलहाल, पीड़ित महिला बच्ची को लेकर यहां वहां घूम रही है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended