संजीवनी टुडे

विश्व पर्यावरण दिवस पर हुए कई कार्यकम, रैली निकाली

संजीवनी टुडे 05-06-2019 16:16:01

विश्व पर्यावरण दिवस पर शहर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शहर की मुख्य सडक़ पर पर्यावरण जागरूकता रैली निकाली गई।


जोधपुर। विश्व पर्यावरण दिवस पर शहर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शहर की मुख्य सडक़ पर पर्यावरण जागरूकता रैली निकाली गई। रैली के जरिये आमजन को पौधारोपण करने की अपील की गई। साथ ही पर्यावरण संरक्षण का आह्वान किया गया।

विश्व पर्यावरण दिवस पर गुरु जंभेश्वर पर्यावरण शोध पीठ और जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में पर्यावरण जनचेतना रैली आयोजित की गई। पर्यावरणविद खमुराम विश्नोई के नेतृत्व में चेतना रैली ओलम्पिक सर्किल से शुरू होकर रेलवे स्टेशन, पुरी तिराहा, घंटाघर, नई सडक़, मोहनपुरा पुलिया, रातानाडा होते हुए एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज के सभागार पहुंची। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

पर्यावरण रैली में विश्नोई समाज के लोग, पर्यावरण प्रेमी और जेएनवीयू छात्र, एनसीसी, एनएसएस, स्काउट कैडेट्स तथा विश्नोई समाज की महिलाएं भी शामिल हुई। रैली में पर्यावरण संरक्षण को लेकर जन चेतना के लिए पर्यावरण प्रदूषण से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में जागरूकता का सन्देश दिया गया। रैली में विश्नोई समाज की महिलाएं पारम्परिक वेशभूषा में आकर्षण का केंद्र रही।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended