संजीवनी टुडे

गया में राजस्व वसूली को ले कई अधिकारी गंभीर नहीं,वेतन स्थगित

संजीवनी टुडे 11-06-2019 20:38:25

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को समाहरणालय सभाकक्ष में राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक की गई। बैठक में दाखिल खारिज के मामले की समीक्षा के दौरान कई अंचलों की प्रगति औसत से कम पाए जाने पर जिलाधिकारी ने अपर समाहर्ता


गया। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को समाहरणालय सभाकक्ष में राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक की गई। बैठक में दाखिल खारिज के मामले की समीक्षा के दौरान कई अंचलों की प्रगति औसत से कम पाए जाने पर जिलाधिकारी ने अपर समाहर्ता, गया को वैसे अंचलाधिकारी का वेतन स्थगित करने का निर्देश दिया, जिनका निष्पादन 60 फीसदी से कम है। ऑपरेशन दखल दिहानी के मामले की समीक्षा के क्रम में उन्होंने अधिकारियों को नए मामलों को भी रिपोर्ट में शामिल करने एवं आंकड़े को अद्यतन करने का निर्देश दिया। 

लगान वसूली में कई अंचलों की प्रगति विगत महीनों में शून्य रही। जिनमें मोहड़ा, बाराचट्टी, गुरुआ शामिल हैं। इनसे सो काउज करने का निर्देश दिया गया। सरकारी भवनों के लिए भूमि आवंटन की समीक्षा के दौरान पंचायत सरकार भवन के लिए शत प्रतिशत भूमि आवंटन कर देने का निर्देश दिया गया। मापतौल विभाग के लिए बाजार समिति में जमीन उपलब्ध कराने को कहा गया, टैक्सटाइल पार्क के लिए मानपुर एवं वजीरगंज में विद्युत पावर सब स्टेशन के लिए तथा वैसे भवन जहां बाउंड्री है, उनमें वृक्षारोपण करवाने का निर्देश दिया गया। 

 जिलाधिकारी ने सभी अंचलाधिकारी को चेतावनी देते हुए कहा कि माननीय उच्च न्यायालय में लंबित वादों का ससमय जवाब जाना चाहिए। यदि वैसे पाया जाता है कि किसी अधिकारी की लापरवाही के कारण सरकार के पक्ष में एडवर्स फैसला किया गया तो संबंधित अधिकारी के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

 

 

More From state

Trending Now
Recommended