संजीवनी टुडे

राज्यपाल व मुख्यमंत्री सहित कई नेताओं ने प्रदेशवासियों को दी ईद की मुबारकबाद

संजीवनी टुडे 25-05-2020 16:19:18

ईद के अवसर पर छत्‍तीसगढ़ के राज्‍यपाल अनुसुइ्या उइके, मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, व‍िधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. चरणदास महंत एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सि‍ंहदेव ने प्रदेशवासियों को मुबारकबाद दी।


रायपुर। ईद के अवसर पर छत्‍तीसगढ़ के राज्‍यपाल अनुसुइ्या उइके, मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, व‍िधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. चरणदास महंत एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सि‍ंहदेव ने प्रदेशवासियों को मुबारकबाद दी। इस अवसर पर राज्‍यपाल उइके ने कहा कि ईद-उल-फितर का पर्व पवित्र महीना रमज़ान के माहभर के कठिन उपवास के बाद आता है और नेकी एवं भलाई करने का संदेश देता है। राज्‍यपाल ने कामना की है कि ईद का पर्व सभी के जीवन में खुशियों एवं भाईचारा लेकर आएगा।

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि ईद का पावन पर्व हमें भाईचारे का 29 रोजे के बाद आने वाली ईद हमें जीवन के शाश्वत मूल्यों का आभास कराती है। उन्होंने कहा कि ईद-उल-फितर के अवसर पर रमज़ान माह में रोज़े के बाद आने वाली ईद जीवन में खुशियों का पैगाम लेकर आती है। उन्‍होंने कहा क‍ि जीवन में खुशी हासिल करने के लिए संघर्ष, समर्पण और निष्ठा ज़रूरी है।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि ईद का पावन पर्व हमें भाईचारे का संदेश देता है। उन्‍होंने कहा कि, 29 दिन के रोजे के बाद आने वाली ईद हमें जीवन के शाश्वत मूल्यों का आभास कराती है। इस पर्व के माध्यम से हमें यह समझने का प्रयास करना चाहिए कि मंजिल को प्राप्त करने के लिए संघर्ष, समर्पण और निष्ठा की जरूरत होती है और इसी से हम अपने जीवन को सफल बना सकते हैं। 

डॉ. महंत ने कहा कि भारत हिंदू मुस्लिम साझा संस्कृति और गंगा जमुना तहजीब का आदित्य उदाहरण है। हमारे मुस्लिम भाइयों से मेरी गुजारिश है कि ईद में आप सभी यह दुआ करें कि हमारे मुल्क में अमन और भाईचारा कायम रहे और हम सभी सेहतमंद हो साथ ही हम बेहतरी की दिशा में आगे बढ़े। ईद का यह पावन पर्व हम सबके जीवन में खुशहाली लाए।

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी ईद-उल-फितर पर सभी प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि रमज़ान में माहभर के रोज़े हमें समर्पण के साथ जीवन के मूल्यों को समझने की शक्ति देता है। ईद का त्योहार हिन्दू-मुस्लिम संस्कृति का संयुक्त उदाहरण है जो हमें भाईचारे और सौहार्दपूर्ण जीवन जीने की राह दिखाता है। इस अवसर पर उन्होंने प्रदेश के सभी वर्ग के भाइयों को ईद की मुबारकबाद दी है।

यह खबर भी पढ़े: अविनाश के वियर ए मास्क अभियान के सपोर्ट में आए बिग बी, कोलाज शेयर कर लोगों से की मास्क पहनने की अपील

यह खबर भी पढ़े: सोहा अली खान ने खास अंदाज में दी अभिनेता पति कुणाल खेमू को 37वें जन्मदिन की बधाई

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended