संजीवनी टुडे

मेनका गांधी ने गर्भवती हथिनी को मारे जाने पर जताया आक्रोश, राहुल गांधी को घेरा

संजीवनी टुडे 04-06-2020 19:37:02

मेनका गांधी ने गर्भवती हथिनी को मारे जाने पर जताया आक्रोश, राहुल गांधी को घेरा


सुल्तानपुर। पशु व पर्यावरण प्रेमी सांसद मेनका संजय गांधी ने केरल के मलप्पुरम में गर्भवती हथिनी को मारे जाने पर आक्रोश प्रकट किया है। अपने भतीजे राहुल गांधी को बजाय पूरे देश को ठीक करने से पहले, केरल के अपने क्षेत्र को ठीक करना को कहा है। जिम्मेदारों व दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है।

मेनका ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा कि राहुल गांधी उसी इलाके से सांसद हैं, उन्होंने कोई कार्रवाई क्यों नहीं की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को बजाय पूरे देश को ठीक करने से पहले अपने क्षेत्र को ठीक करना चाहिए। राहुल गांधी को पहले तो सारे जिम्मेदार अफसर का बदलाव व सस्पेंशन कराना चाहिए। दूसरा वहा टास्क फोर्स भेजकर पता कराना चाहिए कि किस दरिंदे ने हथिनी की हत्या की है। तीसरा उनको केरल सरकार से कहकर एक कानून पास कराना चाहिए कि कोई भी प्राइवेट आनरसिप नही होगी। चौथा रेस्क्यू सेंटर बनाकर पीड़ित जानवरों को वहा भेजे। 

उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से भी आग्रह किया है कि उनके समक्ष देश के सारे एनजीओ ने सात साल पहले एक केस दाखिल किया था कि हाथियों को मंदिर व प्राइवेट आनरसिप से निकाला जाये,उस पर सुप्रीम कोर्ट को सुनवाई कर तत्काल रूलिंग देनी चाहिए । मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने गुरुवार को बताया कि पशु अधिकारों पर काम करने के लिए सांसद गर्भवती हथिनी की निर्मम हत्या से आहत व दुःखी है। उन्होंने दिल्ली में कहा कि केरल में एक साल में 600 हाथी तथा हर तीसरे दिन एक हाथी को मारा जाता है। 

यह खबर भी पढ़े: हिमाचल सरकार घोटालों में संलिप्त, तत्काल इस्तीफा दें मुख्यमंत्री: कांग्रेस विधायक दल

यह खबर भी पढ़े: एकांतवास के दौरान युवकों ने पहाड़ को काटकर पौधरोपण के लिए खेत किया तैयार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended