संजीवनी टुडे

ममता की दुर्गा पूजा समितियों से पूजा कर न वसूलने की अपील

संजीवनी टुडे 14-08-2019 13:48:22

ममता बनर्जी ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) से दुर्गा पूजा समितियों अथवा अन्य पर्व पर कर न थोपे जाने की अपील की है।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) से दुर्गा पूजा समितियों अथवा अन्य पर्व पर कर न थोपे जाने की अपील की है।

यह खबर भी पढ़े: स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा बैठक, जिला कलक्टर ने दिए निर्देश

सुश्री बनर्जी ने कहा कि सीबीडीटी ने एक प्रेस रिलीज जारी की है जिसमें पूजा कर के लिए पूजा समितियों को दी जाने वाली नोटिस के बारे में स्पष्टीकरण दिया गया है। उन्हाेंने कहा, “ मुझे जानकारी मिली है कि सीबीडीटी ने एक प्रेस रिलीज जारी की है जिसमें पूजा समितियों को पूजा कर के लिए नोटिस दिये जाने के संबंध में स्पष्ट किया गया है। मैं इस प्रेस रिलीज को आप सबके साथ साझा करना चाहूंगी कि तथाकथित प्रेस रिलीज के नाम पर कुछ दावे किए गए हैं , जिससे स्वमेव साबित होता है कि वे तथ्यात्मक रूप से गलत हैं।”

उन्होंने कहा, “ यह हमारी संस्कृति और हमारे दुर्गा पूजा पर्व पर भी हमला है। मुझे नहीं पता है कि यह जानबूझकर या अनजाने में किया जा रहा है, लेकिन यह निश्चित रूप से गलत है। खासकर इसलिए जब सभी धर्म, जाति अथवा पंथ के लोग इस पूजा में सहभागिता करते हैं। ”

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended