संजीवनी टुडे

माध्यमिक परीक्षार्थियों को ममता ने दी शुभकामनाएं

संजीवनी टुडे 17-02-2020 10:28:52

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने माध्यमिक के सभी परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं दी है।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने माध्यमिक के सभी परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं दी है। सोमवार को मुख्यमंत्री ने फेसबुक पर एक तस्वीर साझा की है। उसमें माध्यमिक परीक्षार्थियों के लिए शुभकामना संदेश प्रेषित करते हुए लिखा है कि माध्यमिक की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। सभी परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं दे रही हूं। उल्लेखनीय है कि इस वर्ष पश्चिम बंगाल माध्यमिक परीक्षा की शुरुआत 18 फरवरी से होगी, जो 27 फरवरी तक चलेगी।

 वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (डब्ल्यूबीबीएसई) ने कक्षा 10वीं की परीक्षा में इस बार भी 10 लाख से अधिक छात्र बैठेंगे। हर साल नकल रोकने के लिए बच्चों की जांच मेटल डिटेक्टर की मदद से की जाती थी। इसके अलावा उनके कपड़े आदि की भी जांच होती थी। लेकिन इस बार माध्यमिक शिक्षा परिषद ने किसी भी तरह की सख्ती बरतने से दूरी बना ली है। बच्चों की बहुत अधिक जांच नहीं होगी। 

परीक्षा केंद्र के अंदर कड़ाई रहेगी और परीक्षा लेने वाले शिक्षक इस बात पर ध्यान रखेंगे कि कोई नकल न करें। कोलकाता से लेकर पूरे राज्य में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। विशेष तौर पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण देकर माध्यमिक परीक्षा चलने के समय यातायात नियंत्रण करने की सीख दी गई है।

यह भी पढ़े: लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर ट्रक-वैन की टक्कर, 7 लोगों की जलकर मौत

यह भी पढ़े:  पाकिस्तान को भारत का पत्र, कहा- भारतीय टीम को तिरंगे के साथ खेलने की न दें अनुमति क्योंकि...

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended