संजीवनी टुडे

हेलीकॉप्टर रोकने वाली ममता ईवीएम पर रोती हैं : कैलाश

संजीवनी टुडे 22-05-2019 17:06:33


कोलकाता। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल इकाई के प्रभारी कैलाश विजवर्गीय ने ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने पूछा है कि जो ममता बनर्जी भाजपा नेताओं को हेलीकॉप्टर से उतरने नहीं देती थी, वह अब ईवीएम बदलने का रोना क्यों रो रही हैं। दरअसल एग्जिट पोल के आंकड़े सामने आने के बाद पश्चिम बंगाल में भाजपा को भारी बढ़त मिलते हुए दिखाया गया था। अधिकतर एग्जिट पोल ने दावा किया है कि ममता बनर्जी की तुलना में भाजपा की सीटें या तो अधिक आएंगी या एक या दो कम। 

इसके बाद ममता बनर्जी ने एक बयान जारी कर कहा था कि एग्जिट पोल ईवीएम से छेड़छाड़ और हजारों इवीएम को बदलने का षडयंत्र है। उन्होंने विपक्ष के नेताओं से एकजुट होकर लड़ाई लड़ने का आह्वान किया था और कहा था कि भाजपा ईवीएम बदल सकती है। इसका जिक्र करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को कहा कि जिस बंगाल में ममता बनर्जी भाजपा की रैली नहीं होने देती थीं, हेलीकाप्टर उतरने नहीं देती थी। वहां वह कह रहे हैं कि भाजपा ईवीएम बदल लेगी! वाह दीदी वाह!

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी के अलावा उनकी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने भी उसी तरह का बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि एग्जिट पोल के आंकड़े भ्रामक है। वास्तव में भाजपा ने ईवीएम से छेड़छाड़ की कोशिश की है। वास्तविक नतीजे आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। मतदान का परिणाम आने से पहले ही संयुक्त विपक्ष में कांग्रेस, सपा, बसपा, आरजेडी और अन्य मुख्य विपक्षी पार्टियां ईवीएम पर सवाल खड़ा करना शुरू कर चुकी हैं। यहां तक कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी इसे लेकर एक नोट जारी किया है और सुझाव दिया है कि चुनाव आयोग को विपक्ष की चिंता दूर करनी चाहिए। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended