संजीवनी टुडे

ममता ने रीना मित्रा को बनाया सुरक्षा सलाहकार

संजीवनी टुडे 13-02-2019 16:13:17


कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चिटफंड घोटाले को लेकर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और कोलकाता पुलिस में उपजे विवाद के बीच ममता बनर्जी ने रीना मित्रा को राज्य का सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया है। माना जा रहा है कि इनकी नियुक्ति से केंद्र और राज्य सरकार के बीच कड़वाहट कम होगी। उन्होंने राज्य में नई नियुक्ति को घर वापसी बताया है। मध्य प्रदेश कैडर के 1983 बैच की आईपीएस अधिकारी रीना मित्रा सीबीआई प्रमुख के दौड़ में सबसे आगे रही हैं। वरिष्ठता के अनुसार वह वर्तमान निदेशक ऋषि शुक्ला से आगे थीं। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

ममता बनर्जी सरकार ने उन्हें प्रमुख सलाहकार (आंतरिक सुरक्षा) नियुक्त किया है। गत दो फरवरी को सीबीआई के नए निदेशक की नियुक्ति हुई। इसके ठीक दो दिन पहले 31 जनवरी को वह सेवानिवृत्त हुई। रीना मित्रा केंद्रीय गृह मंत्रालय में विशेष सचिव (आंतरिक सुरक्षा) का पदभार संभाल रहीं थीं। उन्होंने कोलकाता के लेडी ब्रेबॉर्न कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद कलकत्ता विश्वविद्यालय से पोस्ट-ग्रेजुएशन किया। रीना मित्रा ने बताया कि मुझे आंतरिक सुरक्षा के प्रमुख सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

यह मेरे लिए एक तरह की घर वापसी है। हालांकि, उन्होंने सीबीआई निदेशक पद की संभावित नियुक्ति टाले जाने पर टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया। मित्रा ने कहा यह मेरे लिए एक बंद अध्याय है। मैं उस पर ध्यान केन्द्रित नहीं करना चाहती। ऐसे समय में जब बंगाल में सीबीआई और राज्य सरकार के बीच घमासान मचा हुआ है। ममता सरकार ने राज्य में सीबीआई की कार्रवाई पर रोक लगाकर रखा है। इस बीच मित्रा की नियुक्ति से नई उम्मीद जगी है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

मित्रा के कार्य अनुभव को देखते हुए राज्य सरकार को लगता है कि एक सलाहकार के रूप में उनका सहयोग अमूल्य होगा। बंगाल में पहले से ही 31 मई, 2018 को सेवानिवृत्त होने के बाद से पूर्व राज्य पुलिस महानिदेशक सुरजीत कर पुरकायस्थ विशेष सुरक्षा सलाहकार (एसएसए) हैं। बुधवार को राज्य गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मित्रा केंद्र सरकार के साथ काम कर चुकी हैं। वर्तमान में जब दोनों सरकारों के बीच टकराव की स्थिति हैं, तब उनकी नियुक्ति के बाद इस पर कुछ हद तक विराम लगने की संभावना बढ़ गई है।

More From state

Trending Now
Recommended