संजीवनी टुडे

देश की एकता और अखण्डता के लिए करें प्रभावी प्रयास- कल्ला

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-09-2019 21:56:31

कल्ला ने कहा है कि हमें गांधी जी के विचारों से प्रेरणा लेकर देश की एकता और अखण्डता कायम रखने के लिए प्रभावी प्रयास करने होंगे।


बीकानेर। राजस्थान के ऊर्जा एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बी.डी.कल्ला ने कहा है कि हमें गांधी जी के विचारों से प्रेरणा लेकर देश की एकता और अखण्डता कायम रखने के लिए प्रभावी प्रयास करने होंगे।

यह खबर भी पढ़ें: ​राज्य चाहें तो जुर्माना की समीक्षा कर सकते हैं: गडकरी

ड़ा.कल्ला आज यहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती के अवसर पर सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय के सभागार में गांधी जी के जीवन दर्शन पर आधारित चित्र प्रदर्शनी ’’मोहन से महात्मा’’ का उद्घाटन कर रहे थे। इस मौके पर अल्पसंख्यक मामलात एवं जिल के प्रभारी मंत्री शालेह मोहम्मद, उच्च शिक्षा राज्यमंत्री भंवर सिंह भाटी भी उपस्थित थे।

ड़ा.कल्ला ने कहा कि प्रदर्शनी के माध्यम से नई पीढ़ी को महात्मा गांधी के विचारों और जीवन दर्शन की विस्तार से जानकारी मिल सकेगी, जिससे वे इन्हें अपने जीवन में आत्मसात कर सकेंगे। इस अवसर पर गांधी जी के जीवन दर्शन पर आधारित चित्र प्रदर्शनी ’’मोहन से महात्मा’’ में पोस्टरों के माध्यम से गांधी जी का व्यक्तित्व-कृतित्व दर्शाया गया है।

इनमें बैरिस्टर गांधी, सर्वोदय, सत्याग्रह, द्वितीय गोलमेज अधिवेशन, भारत छोड़ो आंदोलन, भारत विभाजन आदि के सम्बन्ध में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now