संजीवनी टुडे

मकर संक्रान्ति के चूड़ा-दही के सियासी भोज में इस बार सन्नाटा रहेगा राबड़ी आवास में

संजीवनी टुडे 12-01-2019 21:05:58


पटना। मकर संक्रांति के अवसर पर बिहार में शुरू से ही चूड़ा-दही का सियासी भोज होता रहा है किन्तु इस बार राजद नेता और पूर्व मुख्यमंत्री तथा राजद अध्यक्ष लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी के आवास पर चूड़ा-दही का भोज नहीं होगा।दूसरी ओर जदयू की तरफ से भव्य आयोजन किया जा रहा है। 

अधिकांशतः हर पार्टी और राजनेताओं के आवास पर चलने वाले इस भोज में सियासी खिचड़ी खूब पकती है । लालू – राबड़ी के आवास पर बड़े पैमाने पर चूड़ा -दही का यह भोज लालू यादव के जेल में रहने के कारण और उन्हें बेल नहीं मिलने से कार्यकर्ताओं में निराशा की वजह से इस बार होने की अभी तक कोई सूचना नहीं है । राबड़ी देवी ने भी उनके आवास पर भोज नहीं होने की पुष्टि करते हुए कहा कि राजद नेता सह विधान पार्षद खुर्शीद अहमद मोहसिन की अकस्मात मृत्यु से राजद गमगीन है। इसी वजह से इस बार भोज नहीं होगा।

लालू – राबड़ी के आवास में दोनों गर्मजोशी से लोगों का खुद स्वागत करते थे और खुद लोगों को चूड़ा-दही परोसते थे। लालू यादव का पूरा परिवार इस सियासी भोज में सम्मिलित होता था । 

लालू – राबड़ी आवास पर चूड़ा- दही के भोज में राजद के साथ महागठबंधन की सरकार में रहते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी चूडा -दही का आनंद उठाया था । उनका स्वागत लालू यादव ने स्वयं उन्हें दही का टीका लगा कर किया था ताकि नीतीश कुमार को किसी की बुरी नज़र न लगे । 

नीतीश कुमार इस वर्ष मकर संक्राति के अवसर पर जदयू की तरफ से आयोजित भोज में चूडा -दही का आनंद उठाएंगे । इस भोज के लिए जद (यू ) ने राजग के नेताओं और कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया है । 

जदयू की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने मकर संक्रांति के दिन पटना स्थित अपने आवास पर एनडीए के घटक दलों के लिए चूड़ा-दही भोज का आयोजन किया है। वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि इस बार भी चूड़ा-दही के भोज पर राजग के सभी नेताओं, मंत्रियों और सांसदों को आमंतत्रित किया गया है । 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि भोज में राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, मंत्री नंदकिशोर यादव, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के अलावा सहयोगी दलों के नेताओं को निमंत्रण भेजा जा रहा है।

भोज की व्यवस्था की जानकारी देते हुए पार्टी सूत्रों ने बताया कि 20 क्विंटल से ज्यादा दही, सब्जी और तिलकुट का इंतजाम किया गया है। शाम में अतिथियों के लिए मकर की खिचड़ी-चोखा और पापड़ का इंतजाम किया जा रहा है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने भी लोजपा कार्यालय में मकर संक्रान्ति के अवसर पर चूड़ा दही के भोज के लिए लोगों को आमंत्रित किया है । 

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended