संजीवनी टुडे

मेजर जनरल जॉयस ग्लेडिस रोच ने अतिरिक्त महानिदेशक और सैन्य नर्सिंग सेवा का पदभार संभाला

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 02-09-2019 17:42:49

मेजर जनरल जॉयस ग्लेडिस रोच ने आज अतिरिक्त महानिदेशक, सैन्य नर्सिंग सेवा (एमएनएस) के पद का कार्यभार संभाल लिया है।


जालंधर। मेजर जनरल जॉयस ग्लेडिस रोच ने आज अतिरिक्त महानिदेशक, सैन्य नर्सिंग सेवा (एमएनएस) के पद का कार्यभार संभाल लिया है।

यह खबर भी पढ़ें: पाक का F16 मार गिराने वाले अभिनंदन ने वायुसेना प्रमुख के साथ मिग-21 में उड़ान भरी

एडीजी, एमएनएस के रूप में उनकी नियुक्ति से पहले, मेजर जनरल रोच सशस्त्र बलों के सर्वोच्च देखभाल अस्पताल के प्रिंसिपल मैट्रॉन, आर्मी हॉस्पिटल रिसर्च एंड रेफरल का पद संभाल रही थी। उन्हें एक जून, 2019 को मेजर जनरल के पद पर पदोन्नत किया गया था।

पुणे में जन्मे लेकिन मूल रूप से केरल के त्रिशूर जिले के कडुकुट्टी गाँव के रहने वाली मेजर जनरल रोच को 30 दिसंबर 1981 को एमएनएस में नियुक्त किया गया था। वह कमान हॉस्पिटल एयर फ़ोर्स, बेंगलुरु के पूर्व छात्र हैं। उन्होंने मिलिट्री हॉस्पिटल जबलपुर से मिडवाइफरी की ट्रेनिंग ली, 1988 में आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज पुणे में कोर्स पूरा किया तथा इग्नू से 2004 में बीएससी (एन) किया।

यह खबर भी पढ़ें: पानी से भरे गड्ढे में गिरी कार, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

मेजर जनरल रोच के पास 37 से अधिक वर्षों का अनुभव है, जिसके दौरान उन्होंने नैदानिक ​​नर्सिंग के साथ-साथ प्रशासन के क्षेत्र में कई प्रतिष्ठित नियुक्तियां कीं। उसने उत्तरी कमान में काउंटर इंसर्जेंसी क्षेत्रों सहित विभिन्न सशस्त्र बलों के अस्पतालों में सेवा की है और जिसे उत्कृष्ट ऑपरेशन थियेटर मैनेजर कौशल के लिए सराहा गया है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended