संजीवनी टुडे

हिमाचल में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 14 आईएएस, छह एचएएस अधिकारी इधर से उधर

संजीवनी टुडे 10-08-2019 17:49:25

हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुये 14 आईएएस और छह एचएएस अधिकारियों को इधर से उधर करने के साथ ही कुछ को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है।


शिमला। हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुये 14 आईएएस और छह एचएएस अधिकारियों को इधर से उधर करने के साथ ही कुछ को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। 

यह खबर भी पढ़े: बाथटब में लेटकर दिशा पटानी ने करवाया ऐसा फोटोशूट, फैंस बोले-'बेबी मरवा कर मानेंगी क्या'

सरकार की आज यहां जारी एक आधिकारिक सूचना के अनुसार आईएएस अधिकारी और अतिरिक्त मुख्य सचिव राम सुभग सिंह आईएएस को उनके मौजूदा प्रभार के अलावा भाषा, कला एवं संस्कृति तथा सुश्री निशा सिंह को तकनीकी शिक्षा विभाग का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। वहीं प्रबोध सक्सेना अब प्रधान सचिव(वित्त) लगाया गया है इसके अलावा वह 20 सूत्री कार्यक्रम के अलावा ऊर्जा और चेयरमैन कर अपीली न्यायधिकरण का अतिरिक्त कार्यभार देखेंगे। 

शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव के. के. पंत को शहरी विकास और टाउन एंड कंट्री प्लानिंग का अतिरिक्त कार्यभार, ओंकार चंद शर्मा को वित्तायुक्त(अपील) का अतिरिक्त कार्यभार, सुश्री पूर्णिमा चैहान को खेल एवं युवा मामले तथा मत्स्य पालन विभागों का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है।

आईएएस राकेश कंवर को राज्यपाल का सचिव लगाया गया है और साथ ही उन्हें शून्य बजट प्राकृतिक खेती के मिशन निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। वहीं महिला एवं बाल विकास विभाग के निदेशक राजेश शर्मा को फिर से विशेष सचिव(वित्त) लगाया गया है। ऊर्जा विभाग की निदेशक मानसी सहाय ठाकुर को राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के निदेशक पद का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है जबकि विशेष सचिव वित्त रहे ललित जैन को ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग का निदेशक एवं विशेष सचिव ग्रामीण विकास लगाया गया है। 

अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डी.के. रत्तन को निदेशक5आयुर्वेद, हिमऊर्जा की मुख्य कार्यकारी अधिकारी कृतिका कुलहरी को महिला एवं बाल विकास विभाग के निदेशक पद का अतिरिक्त कार्यभार, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के विशेष सचिव रघुबीर सिंह वर्मा को राजस्व प्रशिक्षण संस्थान मंडी के निदेशक और चंबा के अतिरिक्त उपायुक्त हेमराज बैरवा को शिमला स्मार्ट सिटी लिमिटेड का प्रबंध निदेशक लगाया गया है।

सरकार ने इसके अलावा छह एचएएस अधिकारियों के तबादले अथवा इन्हें अतिरिक्त प्रभार सौंपे जाने के भी आदेश जारी किये हैं। इंदिरा गांधी मैडीकल कॉलेज(आईजीएमसी) एवं अस्पताल के संयुक्त निदेशक संजीव सूद को प्रदेश भवन एवं अन्य निर्माण वर्कर कल्याण बोर्ड का सचिव लगाया गया है। 

इसी बोर्ड के सचिव रहे आर.एन. शर्मा को सूद के स्थान पर आईजीएमसी का संयुक्त निदेशक, सुश्री रम्या चैहान को हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय का रजिस्ट्रार, निजी शैक्षणिक संस्थान नियामक आयोग के सचिव एस.डी. नेगी को उप सचिव सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, हमीरपुर के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी(आरटीओ) वरिंद्र शर्मा काे एसडीएम उदयपुर और सुश्री पूनम को निजी शैक्षणिक संस्थान नियामक आयोग का सचिव लगाया गया है। 

सरकार ने श्री राज कृष्ण को आरटीओ हमीरपुर और चंबा मेडिकल कालेज के संयुक्त निदेशक राम प्रसाद को चम्बा के उपायुक्त के एसी का अतिरिक्त कार्यभार दिया है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended