संजीवनी टुडे

माहेश्वरी महिला संगठन ने देशभर में एक दिन में 1501 सेनेटरी नैपनिक वेंडिंग मशीनें लगाकर बनाया रिकॉर्ड

संजीवनी टुडे 28-05-2019 18:22:54


इंदौर। अखिल भारतीय माहेश्वरी महिला संगठन ने समाज सेवा का एक अनुकरणीय उदहारण प्रस्तुत किया है। अंतरराष्ट्रीय मासिक धर्म स्वच्छता एवं जागरुकता दिवस पर मंगलवार को इस संगठन ने पूरे देश में फैले अपने जिला संगठनों के माध्यम से एक ही दिन में देश के विभिन्न स्थानों पर 1501 सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीनें स्थापित कर एक अनूठा रिकार्ड कायम किया। उनके इस प्रयास को गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड का दर्जा दिया है।

इंदौर जिला माहेश्वरी समाज की अध्यक्ष प्रमिला भूतड़ा व मंत्री सुमन सारड़ा ने बताया कि पूरे देश के संगठनों की कड़ी मेहनत से एवं अथक प्रयास से 800 मशीनों के लक्ष्य के सामने संगठन ने पूरे देश में 1501 मशीनें लगाने में सफलता प्राप्त की है। उन्होंने बताया कि इंदौर जिले में इस अभियान के तहत 25 मशीनें शहर के विभिन्न महिला हॉस्टल में स्थापित की गईं।

संस्था के प्रकल्प "समाधान-एक पहल" की संयोजक नम्रता बियाणी ने बताया कि मुख्य समारोह मंगलवार को इंदौर के आरपीएल माहेश्वरी कालेज में हुआ। मुख्य अतिथि डॉ. साधना सोढानी ने इस पहल की तारीफ करते हुए कहा कि माहेश्वरी समाज की महिलाओं द्वारा इस तरह का कार्य मानवता के लिए मिसाल है। यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपनी सामाजिक सेवाओं को अपने समाज तक सीमित नहीं रखते हुए देश के वंचित समाज तक भी पहुंचे। तभी हमारी समाज सेवा की सार्थकता सिद्ध होगी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

समारोह में महिला संगठन की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष गीता मूंदड़ा, सुशीला काबरा, महिला ट्रस्ट की मंत्री ललिता मालपानी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष निर्मला बाहेती, प्रदेश मंत्री वीणा सोमानी, रमा शारदा, उर्मिला झंवर, रेखा पसारी आदि उपस्थित रहीं। प्रदेश के मालवा-निमांड अंचल में 75 मशीनें लगाई गई हैं।

 मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

 

More From state

Trending Now
Recommended