संजीवनी टुडे

महाविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष पर हुए हमले के विरोध में प्रदर्शन

संजीवनी टुडे 26-06-2019 18:30:48

महाविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष पर हुए हमले के विरोध में प्रदर्शन


दरभंगा। महारानी कल्याणी महाविद्यालय में मिथिला स्टूडेंट यूनियन समर्थित छात्र-संघ अध्यक्ष अमरजीत कुमार यादव के उपर हुए हमले के विरोध में महाविद्यालय परिसर में मिथिला स्टूडेंट यूनियन ने बुधवार को प्रदर्शन किया। जिस बाबत विश्वविद्यालय अध्यक्ष अमन सक्सेना ने बताया कि सोमवार को करीब तीन बजे के लगभग महाविद्यालय परिसर के अंदर नामांकन कक्ष के समीप हमारे छात्र-संघ अध्यक्ष अमरजीत यादव के साथ मोहम्मद जीशान नाम के बाहरी व्यक्ति ने हाथापाई तथा मारपीट किया। जिसके बाद उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी गयी। जिस कारण अध्यक्ष डरे हुए थे और अपनी व्यथा लेकर हमारे पास आए। 

हम इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं कि जब छात्र-संघ अध्यक्ष पर हमला हो सकता हैं तो आम छात्रों के साथ क्या होगा। हमें पता चला हैं कि कुछ स्थानीय असामाजिक प्रवृति के लोग लगातार इस तरह की घटना को अंजाम देते आए हैं, जिससे ग्रामीण परिवेश के बच्चे कॉलेज आने से डरते हैं। इस कारण महाविद्यालय के शैक्षिणिक माहौल को आपलोग के प्रयास के बावजूद नहीं बदला जा सका है। विश्वविद्यालय संगठन मंत्री व आंदोलन के नेतृत्वकर्ता अभिषेक कुमार झा ने कहा कि जब कभी परीक्षा फॉर्म भरा जाता है या नामांकन प्रारंभ होती है तो ऐसे लोगों की अनैतिक गतिविधियां बढ़ जाती है। जबकि ये लोग महाविद्यालय के छात्र भी नहीं हैं। 

बावजूद कॉलेज परिसर को अपनी दबंगता के बल पर छात्र तथा कर्मचारियों से लगातार मारपीट करते हुए आ रहे हैं। विवि मुख्य प्रवक्ता जय प्रकाश झा ने कहा कि महाविद्यालय में इस तरह की गतिविधियां प्रधानाचार्य के कार्यशैली पर भी सवाल खड़ा करता है। आखिर कैसे कोई असामाजिक तत्व महाविद्यालय परिसर में बिना पहचान पत्र के घुस जाते हैं? कैसे छात्रों और कर्मचारी के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है? अमरजीत यादव ने कहा कि जल्द से जल्द ऐसे असामाजिक तत्वों को महाविद्यालय परिसर से बाहर किया जाए। इसके लिए अपने स्तर से कारवाई करते हुए पुलिस-प्रशासन को भी इस बाबत जानकारी उपलब्ध कराया जाए और ऐसे व्यक्ति पर कानूनी कारवाई की जाए। 

उज्ज्वल मिश्रा व दिवाकर मिश्रा ने बताया कि इस बाबत एक ज्ञापन की प्रतिलिपि विश्वविद्यालय के कुलपति तथा लहेरियासराय थाना को दी गई है। कारवाई नहीं होने की दशा में हम आंदोलन को बाध्य होंगे। मौके पर महाविद्यालय छात्र-संघ अध्यक्ष अमरजीत कुमार यादव, विवि सोसल मिडिया प्रभारी शिवशंकर मैथिल, कोषाध्यक्ष मुकुंद कुमार चौधरी, सहायक कोषाध्यक्ष सागर झा, लहेरियासराय अध्यक्ष अर्जुन सिंह, अविनाश कुमार व अन्य लोग मौजूद थे। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188 

More From state

Trending Now
Recommended