संजीवनी टुडे

महाशिवरात्रि: शिवालयों में जलाभिषेक को श्रद्धालुओं का रैला, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

संजीवनी टुडे 21-02-2020 14:35:45

जनपद में जगह-जगह शिवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है। हाजरों कि संख्या में श्रद्धालु मंदिरों में दर्शन कर रहे है।


कानपुर देहात। जनपद में जगह-जगह शिवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है। हाजरों कि संख्या में श्रद्धालु मंदिरों में दर्शन कर रहे है। जनपद के कप्तान ने हर मन्दिर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। बड़े मंदिरों में सीसीटीवी से भी नजर रखी जा रही है। देश का हिन्दू आज शिवरात्रि का पर्व धूमधाम से मना रहा है। 

भोर पहर से ही सभी शिव मंदिरों के पट खुल गए और हाजरों लोग दर्शन भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में रसूलाबाद क्षेत्र में भी शिवरात्रि का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा। जनपद में आस्था विश्वास के प्रमुख केंद्र धर्मगढ़ बाबा मंदिर में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी शिवरात्रि का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा। इसी क्रम में सुबह से ही धर्मगढ़ बाबा मंदिर में भक्तों का अपार जनसमूह जलाभिषेक करने के लिए पहुंचने लगा। बड़ी संख्या में बेलपत्र, धतूरा, दही, गंगाजल आदि से भक्त भगवान भोले शंकर का जलाभिषेक कर रहे हैं। 

मंदिरों में भक्तों के दर्शन पूजन व भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए गए। श्री धर्मगढ़ सत्संग मंडल के पदाधिकारी पूरी तन्मयता से कार्य कर रहें। पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स्य ने बताया कि यह पर्व हिन्दू धर्म की आस्था से जुड़ा है जिसको लेकर वो पूरी तरह सजग है। कल से ही सभी मंदिरों में पुलिस की टीमें मौजूद हैं संदिग्धों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। सुरक्षा को देखते हुए जनपद के कई बड़े मंदिरों में सीसीटीवी भी लगवाए गये हैं। 

यह खबर भी पढ़ें:​ पवन सिंह का हिंदी म्यूजिक में डेब्यू, 'कमरिया हिला रही है' गाने में पायल देव के साथ मचाएंगे धमाल

यह खबर भी पढ़ें:​ आज रिलीज होने वाली 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' इन देशों में हुई बैन, वजह बनी समलैंगिक

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended