संजीवनी टुडे

महाशिवरात्रि: बाबा बालेश्वरनाथ के भक्तों के जयकारों से बम-बम हुई भृगु नगरी

संजीवनी टुडे 21-02-2020 10:40:48

महाशिवरात्रि के महापर्व पर शुक्रवार को महर्षि भृगु की बागी धरती भोर से ही बम-बम होने लगी। चंहुओर हर-हर महादेव के नारे गूंजने लगे।


बलिया। महाशिवरात्रि के महापर्व पर शुक्रवार को महर्षि भृगु की बागी धरती भोर से ही बम-बम होने लगी। चंहुओर हर-हर महादेव के नारे गूंजने लगे। तड़के ही भोलेनाथ के भक्तों का तांता शहर के बालेश्वरनाथ मंदिर पर लग गया। जल, बेलपत्र, भांग, धतूरे व पुष्प लिए भक्त अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए। शिव मंदिरों पर उमड़ी भारी भीड़ को संभालने के लिए सुरक्षा के तगड़े प्रबंध किए गए हैं। 

जिले के भगवान शिव की आराधना के सबसे बड़े केंद्र बाबा बालेश्वरनाथ मंदिर पर महाशिवरात्रि को लेकर कई दिनों से तैयारियां की गई थीं। मंदिर के नवनिर्मित भव्य मुख्य द्वार से दोनों तरफ बैरिकेडिंग कर महिला-पुरुष की अलग-अलग कतारें लगवायी गई है। बड़ी संख्या में महिला श्रद्धालुओं को देखते हुए महिला एसओ के साथ ही दर्जनों महिला सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। महिलाओं की कतार हनुमानगढ़ी मंदिर के पास तक लगी दिखी। वहीं पुरुषों की कतार भी काफी लंबी दिखी।

कड़ी मशक्कत के बाद अंदर गर्भगृह में पहुंचे श्रद्धालुओं ने बाबा भोलेनाथ व माता पार्वती को जलाभिषेक कर अभीष्ट के लिए आशीर्वाद मांगा। बाबा मंदिर में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सीओ सिटी अरुण सिंह, शहर कोतवाल विपिन सिंह समेत आधा दर्जन थानाध्यक्ष भोर के चार बजे से ही जुटे रहें।

उधर, महाशिवरात्रि पर जिले के अन्य मंदिरों में भी आस्थावानों की भीड़ दिख रही है। चितबड़ागांव के पास कारो स्थित कामेश्वर धाम में भी तड़के से हजारों लोगों ने जलाभिषेक किया। असेगा, वनखण्डी आदि स्थानों पर भी शिव मंदिरों में भारी भीड़ उमड़ी पड़ी। अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार लगातार सक्रिय रहे।

यह खबर भी पढ़ें:​ पवन सिंह का हिंदी म्यूजिक में डेब्यू, 'कमरिया हिला रही है' गाने में पायल देव के साथ मचाएंगे धमाल

यह खबर भी पढ़ें:​ आज रिलीज होने वाली 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' इन देशों में हुई बैन, वजह बनी समलैंगिक

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended