संजीवनी टुडे

महाराष्ट्र: निसर्ग तूफान ने रायगढ़ में तबाही मचाई, तीन घंटे रहेगा असर

संजीवनी टुडे 03-06-2020 15:57:38

महाराष्ट्र के कोंकण समुद्रीय किनारे पर निसर्ग तूफान ने तबाही मचाई है। इसी बीच तूफान में एक व्यापारिक जहाज बसरा स्टार मिरकरवाड़ी इलाके में फंस गया था।


मुंबई। महाराष्ट्र के कोंकण समुद्रीय किनारे पर निसर्ग तूफान ने तबाही मचाई है। इसी बीच तूफान में एक व्यापारिक जहाज बसरा स्टार मिरकरवाड़ी इलाके में फंस गया था। किसी तरह यह जहाज मिरया बंदरगाह के संरक्षक दीवार तक पहुंचा और तटरक्षक बल के जवानों ने जहाज में सवार 13 लोगों को बचा लिया है। 

मौसम विभाग की अधिकारी कृष्णानंद गोसावीकर ने बताया कि निसर्ग तूफान का असर रत्नागिरी, अलीबाग सहित कोंकण किनारे पर 3 घंटे तक रहेगा। गोसावीकर ने बताया कि निसर्ग तूफान मुंबई की ओर निकल चुका है। यहां तूफान की तीव्रता 120 से 140 किलोमीटर तक है। निसर्ग तूफान की वजह से रत्नागिरी जिले में भारी नुकसान हुआ है। इस समय यहां सैकड़ों पेड़ गिर गए हैं। 

हजारों घरों के पतरे उड़ गए हैं और महावितरण विभाग के बिजली के खंभे गिर गए हैं। गुहागार, दापोली, श्रीवर्धन व मंडणगढ़ तहसील में निसर्ग तूफान से अधिक नुकसान हो रहा है। इसी तरह रायगढ़ में अलीबाग क्षेत्र में भी निसर्ग तूफान कहर बरपा रहा है। मौसम विभाग की अधिकारी शुभांगी भूते ने बताया कि यह तूफान 3 घंटे के बाद कमजोर पड़ने लगेगा। इसके बाद नासिक, पुणे, अहमदनगर आदि जिलों में तेज बारिश हो सकती है। इस तरह इसका असर मध्य महाराष्ट्र और उत्तर महाराष्ट्र में हो सकता है। 
 

यह खबर भी पढ़े: रिश्ते हुए शर्मसार: कार सिखाने के बहाने भाई ने चचेरी बहन से किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended