संजीवनी टुडे

महाराष्ट्र के मंत्री राजेन्द्र पाटिल निषेधाज्ञा उल्लंघन के प्रयास में गिरफ्तार

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 17-01-2020 17:29:50

महाराष्ट्र के कपड़ा राज्य मंत्री राजेंद्र पाटिल- याद्रवकर को कर्नाटक पुलिस ने शुक्रवार को महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद में मारे गये लोगों के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने का प्रयास करते हुए गिरफ्तार कर लिया।


कोल्हापुर। महाराष्ट्र के कपड़ा राज्य मंत्री राजेंद्र पाटिल- याद्रवकर को कर्नाटक पुलिस ने शुक्रवार को महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद में मारे गये लोगों के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने का प्रयास करते हुए गिरफ्तार कर लिया।

वर्ष 1956 में आज के ही दिन महाराष्ट्र एकीकरण समिति ने कर्नाटक में मराठी बहुल क्षेत्र को महाराष्ट्र में मिलाने के लिए एक आंदोलन का आह्वान किया था जिसमें पुलिस फायरिंग में बेलगाम और निपानी इलाके में पांच लोगों की मौत हो गयी थी।

यह खबर भी पढ़ें:​ अजा- अजजा काे आरक्षण की सीमा दस वर्ष और बढ़ाने संबंधी संकल्प विधानसभा में पारित

आज के दिन को कर्नाटक और महाराष्ट्र के समीप पर कुछ इलाकों में शहीद दिवस के रूप में हर वर्ष मनाते हैं।

मुद्दे की संवेदनशीलता को देखते हुए जिला प्रशासन इस कार्यक्रम में भाग लेने से राजनीतिक नेताओं पर प्रतिबंध लगा दिया। जिला प्रशासन निजी वाहनों पर निगाह रख रही थी इसलिए याद्रवकर ने आज सुबह बस से कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे थे। पुलिस ने याद्रवकर को बेलगाम के हुतात्मा चौक पर निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के प्रयास में गिरफ्तार कर लिया।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended