संजीवनी टुडे

महाराष्ट्र : लालबाग का राजा गणेशोत्सव मंडल नहीं करेगा भगवान गणेश की प्रतिस्थापना

संजीवनी टुडे 01-07-2020 11:20:12

मुंबई के मशहूर लालबाग के राजा गणेशोत्सव मंडल ने इस वर्ष भगवान गणेश की प्रतिमा को प्रतिस्थापित न करने का निर्णय लिया है।


मुंबई। मुंबई के मशहूर लालबाग के राजा गणेशोत्सव मंडल ने इस वर्ष भगवान गणेश की प्रतिमा को प्रतिस्थापित न करने का निर्णय लिया है। इससे लालबाग के राजा की लगातार 86 वर्ष से भगवान गणेश की प्रतिस्थापना करने की परंपरा खंडित होने वाली है।

लालबाग के गणेशोत्सव मंडल के अध्यक्ष बालासाहेब सुदाम कांबले ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि इस वर्ष कोरोना का संकट शहर ही नहीं, पूरे देश पर है। इसे देखते हुए मंडल ने इस वर्ष भगवान गणेश की प्रतिमा को प्रतिस्थापित नहीं करने का निर्णय लिया है। मंडल गणेशोत्सव की बजाय इस वर्ष स्वास्थ्योत्सव मनाने वाला है। 

गणेशोत्सव को अभी 50 दिन शेष है, इसलिए बुधवार को मंडल की ओर से कोरोना मरीजों की सेवा के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को 25 लाख रुपये का धनादेश दान दिया जाएगा। गणेशोत्सव के दौरान मंडल की ओर से मुंबई में 11 दिन तक रक्तदान व प्लाजमा दान का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। साथ ही मंडल की ओर से कोरोना से मरने वाले पुलिसकर्मियों की पत्नियों व माताओं का सम्मान किया जाएगा। चीन में मारे सैनिकों की वीर पत्नियों व वीर माताओं को भी मंडल की ओर से सम्मानित किया जाएगा।

बालासाहेब कांबले ने बताया कि इस समय कोरोना की वजह से पूरा देश पीड़ित है, इसे देखते हुए मंडल की ओर मुंबई के केईएम, नायर, बांबे, जेजे अस्पतालों में कोरोना मरीजों की मदद की जाएगी। इसी तरह कोरोना से लड़ने वाले डॉक्टरों, नर्सों तथा मेडिकल स्टाफ को सम्मानित किया जाएगा। लालबाग का राजा गणेशोत्सव मंडल की ओर से गणेशोत्सव के दौरान कोरोना पीड़ितों की मदद के साथ ही उनके परिवार वालों की मदद करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

यह खबर भी पढ़े: मानसिक तनाव से गुजर रही रानी चटर्जी, बोलीं- अगर मैं कुछ कर लेती हूं तो इसका जिम्मेदार धनंजय सिंह होगा

यह खबर भी पढ़े: देवशयनी एकादशी आज, इस बार पाताल लोक में 4 नहीं 5 माह के लिए सोने जा रहे भगवान विष्णु

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended