संजीवनी टुडे

महागठबंधन का आचारण दुर्भाग्यपूर्ण और एनडीए को संजीवनी प्रदान करने वाला:माकपा

संजीवनी टुडे 01-04-2019 16:56:20


पटना। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के सचिव अवधेश कुमार ने सोमवार को कहा कि बिहार के किसान, मजदूर, दलित, महिलाएं, अल्पसंख्यक, छात्र- छात्राएं, नौजवान, नवयुवतियां एवं असंगठित क्षेत्रों में कार्यरत कामगार, भाजपा नेतृत्ववाली एनडीए को शिकस्त देने के लिए कमर कसे हुये हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्थिति में भाजपा विरोधी महागठबंधन का जन भावना के विपरीत आचरण न सिर्फ दुर्भाग्यपूर्ण है बल्कि भाजपा- जदयू और लोजपा गठबंधन को संजीवनी प्रदान कर रहा है। विभिन्न घटकों में टिकट के लिए पर्दे के पीछे चल रहा खेल, उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया पर प्रश्न खड़ा कर रहा है और ऐसे-ऐसे चेहरे मैदान में आ रहे हैं जिनकी बाहूबली एवं भ्रष्ट छवि है। इसके अलावे सामाजिक जीवन में उनका कोई योगदान नहीं है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उन्होंने कहा कि माकपा सहित वामपंथी दल शुरू से ही भाजपा-जदयू-लोजपा गठबंधन को हराने के लिए व्यापक एकता की बात करते रहे, लेकिन भाजपा विरोधी गठबंधन की संकीर्ण राजनीति के चलते आज वाम दलों को चुनाव में अलग से दावेदारी पेश करनी पड़ी है। सीपीआई(एम) सहित वामपंथी दलों ने संयम के साथ उन्हीं क्षेत्रों में अपना उम्मीदवार घोषित किया है जहां इन दलों के लड़ाकू साथियों ने जनआंदोलनों एवं वर्गीय आंदोलनों में कुर्बानियां दी हैं।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने कहा कि माकपा द्वारा उजियारपुर क्षेत्र से उम्मीदवारी की घोषणा के पीछे वहां पार्टी के 26 साथियों की शहादत का इतिहास है। उस क्षेत्र से महागठबंधन में शरीक रालोसपा के उम्मीदवारों की घोषणा नहीं होने के पीछे बहुत सी कहानियां प्रचलित हैं। उजियारपुर के सभी तबकों के मतदाताओं में पार्टी के युवा नेता अजय कुमार के प्रति आम सहानुभूति है, जो जन सम्पर्क अभियान के दौरान साफ तौर पर दिखाई पड़ती है। उन्होंने बताया कि उम्मीदवारी की घोषणा के साथ ही अब तक सभी विधान सभा क्षेत्रों में वामपंथी दलों के कार्यकर्ताओं की संयुक्त बैठकें हो चुकी हैं। 

More From state

Trending Now
Recommended