संजीवनी टुडे

मध्य प्रदेश: 31 मई से पहले हो सकता है शिवराज कैबिनेट का विस्तार, सीएम ने दिए संकेत

संजीवनी टुडे 27-05-2020 14:26:35

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कैबिनेट विस्तार को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। मंगलवार देर रात तक चली बैठक का दौर बुधवार को भी जारी है।


भोपाल। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कैबिनेट विस्तार को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। मंगलवार देर रात तक चली बैठक का दौर बुधवार को भी जारी है। बुधवार सुबह सीएम शिवराज भी बैठक में शामिल होने भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने 31 मई से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार के संकेत दिए हैं।

मंगलवार देर रात मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर यहां चर्चा हुई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत के बीच मंत्रिमंडल के संभावित दावेदारों को लेकर मंथन का दौर चलता रहा। सीएम शिवराज रात करीब 9:30 बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचे, जिसके बाद बंद कमरे में करीब 45 मिनट तक बैठक चली। इसके बाद सीएम शिवराज वहां से रवाना हो गए, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत के बीच देर रात तक चर्चा का दौर चलता रहा। कयास लगाए जा रहे हैं कि सीएम शिवराज सिंह चौहान एक-दो दिन में दिल्ली के लिए रवाना हो सकते हैं। जहां केंद्रीय सरकार द्वारा मंत्रिमंडल के नामों पर मुहर लगाई जा सकती है। 

बुधवार सुबह सीएम शिवराज भाजपा कार्यालय पहुंचे। यहां बैठक के बाद उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। व्यक्तिगत बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा उम्मीद पर दुनिया कायम है।

कार्यकुशल मजदूरों को उनकी रुचि के हिसाब से काम दिया जाएगा

वहीं प्रवासी मजदूरों की वापसी के बाद आगे उनके रोजगार को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना संकट काल के बीच हमने मजदूरो की चिंता की है। सिर्फ मप्र ही नही बल्कि दूसरे राज्यों के मजदूरों को भी हमने उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि श्रम सिद्धि अभियान के माध्यम से मजदूरों को कवच देने का हमारा प्रयास है। हमने रोजगार सेतू योजना भी बनाई है, जिसमें कार्यकुशल मजदूरों को उनकी रुचि के हिसाब से काम दिया जाएगा। इसके अलावा अब से प्रदेश से बाहर काम करने जाने वाले मजदूरों का भी पूरा रिकार्ड राज्य सरकार रखेगी।

गेहूं खरीदी को लेकर सीएम शिवराज ने कहा कि गेहूं खरीदी का कोई सिस्टम तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने नही बनाया था, लेकिन हमने कम समय में ही व्यवस्था बनाई और इस बार राज्य सरकार ने गेहूं की एतिहासिक खरीदी की है। प्रदेश की जनता से मिलने जाने को लेकर बोले शिवराज सीएम ने कहा कि अभी लॉक डाउन की मर्यादाओं में बंधा हूं। 31 मई को लॉक डाउन खुलने के बाद जनता के बीच जाऊंगा। 

यह खबर भी पढ़े: भाजपा नेता ने कहा- हिन्दुस्थान के प्रधानमंत्री राहुल गांधी होते तो हमारे-आपके फोटो दीवारों पर टंगे होते

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended