संजीवनी टुडे

मध्यप्रदेश: इंदौर में मिले 16 नये मरीज, कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 263

संजीवनी टुडे 07-04-2020 12:05:54

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सोमवार को देर रात इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में 15 नये कोरोना पॉजीटिव मरीजों की पुष्टि हुई है।


भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सोमवार को देर रात इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में 15 नये कोरोना पॉजीटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 151 पर पहुंच गई है। इसके साथ ही मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की आंकड़ा 263 पर पहुंच गया है। 

भोपाल में सोमवार को देर शाम तक 22 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जिनमें अधिकांश स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी शामिल हैं। भोपाल में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 63 पहुंच गया है। इनमें 23 स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी और सात पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जडिय़ा ने बताया कि सोमवार को एमजीएम मेडिकल कॉलेज से जारी रिपोर्ट में 16 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। नए मरीजों में दाऊदी नगर खजराना से 13 साल का एक बच्चा भी शामिल है, जबकि एमवाय अस्पताल की एक नर्स भी पॉजिटिव आई है। सोमवार को आई रिपोर्ट के अनुसार जिन चार लोगों की मौत की पुष्टि कोरोना से हुई है, उनमें से तीन की मौत रिपोर्ट आने के पहले हो चुकी थी। इस प्रकार अब तक इंदौर में कोरोना से 13 लोगों की मौत हो चुकी है। 

वहीं, भोपाल के मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि सोमवार को देर शाम तक भोपाल में प्राप्त जांच रिपोर्ट में 22 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें अधिकांश पॉजीटिव मरीज स्वास्थ्य एवं पुलिस विभाग के हैं। भोपाल में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 63 पहुंच गया है। 

मध्यप्रदेश में मंगलवार सुबह तक कोरोना संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 263 पर पहुंच गया है। इनमें इंदौर में 151, भोपाल में 63, मुरैना में 12, जबलपुर में 8, बड़वानी में 3, उज्जैन में 11, खरगौन में चार तथा ग्वालियर, शिवपुरी और छिंदवाड़ा के दो-दो, विदिशा में एक, बैतूल में एक तथा अन्य एक संक्रमित मरीज शामिल हैं। इधर, प्रदेश में कोरोना संक्रमित कुछ मरीज ठीक भी होने लगे हैं। वहीं, प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 19 पहुंच गई है। मृतकों में इंदौर के 13, उज्जैन से तीन और भोपाल, छिंदवाड़ा व खरगौन के एक-एक मरीज शामिल हैं।

यह खबर भी पढ़े: साध्वी प्राची ने कहा- जमातियों पर दर्ज हो राष्ट्रद्रोह का मुकदमा, सरकार इन पर पैसा खर्च न करें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended