संजीवनी टुडे

मध्य प्रदेश/आज होगा शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार, 24 नेता ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ

संजीवनी टुडे 30-06-2020 06:30:00

इस तरह मुख्यमंत्री चौहान अधिकतम 29 और विधायकों को मंत्री बना सकते हैं, हालाकि रणनीतिक तौर पर हमेशा मंत्रिमंडल में कुछ स्थान रिक्त रखे जाते हैं।


भोपाल। मध्य प्रदेश में कैबिनेट विस्तार को लेकर काफी अटकलें चल रही है। इसी बीच समाचार एजेंसी एएनआइ ने सूत्रों के हवालों से जानकारी दी है कि राज्य में कैबिनेट विस्तार 30 जून तक पूरा होगा। उधर, राज्यपाल लालजी टंडन की खराब सेहत को देखते हुए राष्ट्रपति ने उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मप्र का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। मंत्रिमंडल में नए सदस्यों को शपथ 30 जून को दिलाई जा सकती है।

Shivraj cabinet expansion tomorrow 24 leaders may take oath as ministers

हालांकि, कैबिनेट विस्तार को लेकर अभी किसी तरह की आधिकारिक जानकारी नही दी गई है। विधानसभा में सदस्यों की संख्या के मुताबिक राज्य में अधिकतम 35 मंत्री हो सकते हैं, जिनमें मुख्यमंत्री भी शामिल हैं।

Jyotiraditya Scindia

इस तरह मुख्यमंत्री चौहान अधिकतम 29 और विधायकों को मंत्री बना सकते हैं, हालाकि रणनीतिक तौर पर हमेशा मंत्रिमंडल में कुछ स्थान रिक्त रखे जाते हैं। मंत्रिमंडल विस्तार में ज्योतिरादित्य सिंधिया की राय को तवज्जो और उनके समर्थकों को भी पर्याप्त प्रतिनिधित्व दिए जाने की पूरी संभावना है। अभी जो सूचनाएं मिल रही हैं, उसके अनुसार लगभग दो दर्जन नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है।

Jyotiraditya Scindia

बता दें कि मुख्यमंत्री चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा रविवार को भोपाल से दिल्ली रवाना हुए थे और उनकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा हुई है। बैठकों का दौर आज भी चल रहा है और सीएम चौहान की शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे। देर रात तक सीएम चौहान वापस लौट आएंगे और मंगलवार को वह अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना मरीज ने मौत से पहले बनाया अस्पताल की लापरवाही का Video, बोला- मेरा वेंटिलेटर हटा दिया, सांस नहीं ले पा रहा डैडी, फिर...

यह खबर भी पढ़े: Rajasthan/कोरोना जन जागरूकता अभियान: पर्यावरण मंत्री मंत्री ने Corona से बचने दिया एस.एम.एस. का मूल मंत्र

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended