संजीवनी टुडे

लखनऊ जनवरी में मेजवानी करेगा सीपीए के सातवें सम्मेलन का

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 17-09-2019 13:13:01

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ अगले साल जनवरी में होने वाले राष्ट्रमंडल संसदीय संघ (सीपीए) के सातवें सम्मेलन की मेजबानी करेगा।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ अगले साल जनवरी में होने वाले राष्ट्रमंडल संसदीय संघ (सीपीए) के सातवें सम्मेलन की मेजबानी करेगा। विधानसभा सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि राष्ट्रमंडल संसदीय संघ (सीपीए) का सम्मेलन में लखनऊ में होगा। 

यह खबर भी पढ़े: मलयालम अभिनेता साथर का लंबी बीमारी के बाद हुआ निधन

इसमें 200 से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे। सीपीए भारतीय क्षेत्र के कार्यकारी अध्यक्ष, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जनवरी 2020 में लखनऊ में कार्यक्रम के आयोजन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सीपीए के आठ क्षेत्र अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटिश द्वीप और भूमध्यसागरीय, कनाडा, कैरिबियन अमेरिका और अटलांटिक, भारत, प्रशांत और दक्षिण पूर्वी एशिया हैं।

भारत क्षेत्र की शाखाओं के प्रतिनिधियों के अलावा, क्षेत्रीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए आठ सीपीए क्षेत्रों में से प्रत्येक में एक पर्यवेक्षक को आमंत्रित किया जाएगा। राज्य की राजधानी में क्षेत्रीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए लंदन से सीपीए के महासचिव को भी आमंत्रित किया जा रहा है।

सूत्रों ने बताया कि सीपीए की उत्तर प्रदेश शाखा की मेजबान शाखा प्रतिनिधियों के भोजन और स्थानीय परिवहन जैसे सम्मेलन के आयोजन की लागत वहन करेगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended