संजीवनी टुडे

फिक्स मैच में हार गया महागठबंधन : जीतन राम मांझी

संजीवनी टुडे 25-05-2019 16:25:47


पटना। पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने  कहा कि जिस प्रकार से पहले क्रिकेट का मैच फिक्स हुआ करता था उसी प्रकार लोकसभा  2019 का चुनाव परिणाम भी फिक्स था। मांझी शनिवार को पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जो चुनाव परिणाम सामने आए हैं उस पर भरोसा नहीं होता क्योंकि जिस बूथ पर हमारे वोट पड़े हैं वहां भी हमें शून्य बताया जा रहा है। यह मामला तो जांच का है लेकिनऐसी घटना से तो सवाल  उठते ही हैं।  

मांझी ने लोकसभा चुनाव में अपनी और पार्टी की करारी हार के बाद शनिवार को कई और गंभीर आरोप लगाए। मांझी ने आरोप लगाते  हुए कहा कि अपनी जीत  पक्की करने के लिए भाजपा ने हर प्रकार के हथकंडों को अपनाया। सेना की भी मार्केटिंग करने में  वे पीछे नहीं रहे। भाजपा ने पूरे देश में सर्जिकल स्ट्राइक को मुद्दा बनाया और लोगों की भावनाओं को जमकर कैश किया लेकिन, हम  उनकी खामियों को बताने में विफल रहे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

हम लोगों को उनके राष्ट्रवाद के एजेंडा का सच नहीं समझा पाए। हम यह नहीं बता पाए कि राष्ट्रवाद की बात करने वाले लोगों के स्कूल आरएसएस में तिरंगा नहीं फहराया जाता है। ये हमारी हार का मुख्य कारण था। मांझी ने कहा कि भाजपा ने जिस प्रकार से अपना प्रचार -प्रसार पर पूरा जोर दिया, हम इसमें भी पिछड़ गए। इसके अतिरिक्त भाजपा ने चुनाव की तैयारी छह माह पहले से शुरू कर दी थी, लेकिन हम ऐसा नहीं कर पाए। ये  हमारी हार के कारण रहे। मुझे लगता है कि महागठबंधन को इससे सबक लेना चाहिए।इससे पहले जीतन राम मांझी ने भाजपा की शानदार जीत पर भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी। 

More From state

Trending Now
Recommended