संजीवनी टुडे

मनरेगा में मची लूट, रातों-रात जेसीबी मशीन से खुदवाया पोखर , ग्रामीणों में आक्रोश

संजीवनी टुडे 22-02-2019 18:18:46


भागलपुर। भागलपुर में गोराडीह प्रखंड अंतर्गत सोनुडीह सतजोरी पंचायत के खरामा गांव में मनरेगा से खोदी जाने वाली सोनुडीह खरामा पोखर रातों रात जेसीबी मशीन से खुदवा दी गयी। इसकी जानकारी ग्रामीणों को जैसे ही मिली,वे आक्रोश में आ गए और मुखिया एवं उनके पति के विरोध में हंगामा करने लगे। इस बाबत ग्रामीण विश्वनाथ मांझी ने कार्यक्रम पदाधिकारी को सूचना देने के साथ- साथ आवेदन देते हुए बताया कि यह कार्य मजदूरों से कराना था ताकि मजदूरों को रोजगार मिल सके। लेकिन मुखिया पति गुलशन ठाकुर तथा उनके भाई रंजीत ठाकुर एवं कुमोद ठाकुर ने पोखर जेसीबी मशीन से खुदवा दिया।

इस सम्बन्ध में आपत्ति करने पर उन्होंने मुझे जान से मारने का धमकी दी। सूचना मिलने के बाद मनरेगा के कई अधिकारियों ने कार्य स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच की। इस संबंध में जांच जांचकर्ता तकनीकी पदाधिकारी महेश मंडल एवं वेयर फुड टेक्नीशियन भैरव यादव ने बताया कि कार्य जेसीबी से हुआ है। इसकी लिखित सूचना वरीय पदाधिकारियों को दी जाएगी और इस पर कार्रवाई की जाएगी। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

पंचायत रोजगार सेवक चंद्रशेखर कुमार ने बताया कि मुझे भी जानकारी मिली है कि वहां जेसीबी से कार्य कराया गया है। कार्यक्रम पदाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि जांच करायी गयी है। मामला सही पाया गया है। भुगतान पर रोक लगा दी गई है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

बता दें कि यह योजना करीब चार लाख की लागत की है जिसमें तालाब की खुदाई के साथ सीढ़ी का निर्माण भी होना था परंतु कार्यस्थल पर बिना बोर्ड लगाए ही कार्य कराया जा रहा था। ग्रामीणों का कहना है कि मनरेगा के नाम पर मुखिया एवं उनके पति द्वारा लूट मचाई जा रही है।

More From state

Trending Now
Recommended