संजीवनी टुडे

लोकसभा चुनाव की हर गतिविधि पर रखें पैनी नजर: कमिश्नर

संजीवनी टुडे 19-03-2019 22:12:54


जबलपुर। स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण तथा पूरी पारदर्शिता के साथ लोकसभा चुनाव संपन्न कराना सुनिश्चित करने के लिए चुनाव प्रक्रिया से संबंधित हर गतिविधि पर पैनी नजर रखें। यह निर्देश संभागायुक्त राजेश बहुगुणा ने मंगलवार को जबलपुर संभाग के सभी जिला कलेक्टर्स को लोकसभा चुनाव से संबंधित तैयारियों की समीक्षा बैठक में दिए।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उन्होंने मतदान केन्द्रों में मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता, शौचालय एवं स्वच्छ पेयजल और रोशनी के इंतजाम, दिव्यांग मतदाताओं के लिए रैम्प और ऑल वीमन बूथ, आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन और कानून-व्यवस्था जैसे पहलुओं पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्वाचन व्यय की निगरानी और मतदाता जागरूकता गतिविधि सहित संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों पर वेबकास्टिंग वीडियोग्राफी करवाने और सीसीटीव्ही कैमरों से निगरानी कराने की हिदायत दी।

संभागायुक्त ने कहा मत देने के अधिकार का प्रयोग करने के लिए दिव्यांगजन को आने वाली दिक्कतों को दूर करने में मानवीय पहलू का खास ध्यान रखा जाना चाहिए। सभी मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित किया जाए। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव की थीम "भारत के महापर्व में कोई भी मतदाता न छूटे" रखा है। इसलिए सुगम मतदान की व्यवस्था सुनिश्चित कर मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर जोर दिया जाना चाहिए।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

संभागायुक्त ने कलेक्टर्स से कहा कि कर्मचारियों के छोटे-छोटे ग्रुप में चुनाव प्रशिक्षण दिलाएं। आपराधिक तत्वों और शराब की अवैध बिक्री पर रोक लगाने सघन कार्रवाई करें। निर्वाचन कार्य में लगने वाले मैन पावर और वाहनों की जरूरत का आंकलन कर व्यवस्था के निर्देश दिए। इस दौरान संभाग के सभी जिलों के जिला कलेक्टर मौजूद रहे।

More From state

Trending Now
Recommended