संजीवनी टुडे

लोकसभा चुनाव: शहर में अब पोस्टर अभियान

संजीवनी टुडे 16-02-2019 17:01:25


जयपुर। शहर में लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस नेताओं के बीच पोस्टर युद्ध दिख रहा है। नेता अपनी लोकसभा प्रत्याशी की दावेदारी पोस्टर अभियान के जरिए जता रहे है। इस अभियान में कुछ नेताओं के पोस्टरों से तो पूरा शहर रंगा दिख रहा है। इसमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा, भाजपा की पूर्व विधायिका दीया कुमारी, भाजपा जिलाध्यक्ष और पूर्व विधायक मोहनलाल गुप्ता, पूर्व विश्वविद्यालय अध्यक्ष राजपाल शर्मा सहित अन्य नेता शुमार है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

नेता पोस्टर के जरिए अपने उम्मीदवारी के लिए शक्तिप्रदर्शन करते नजर आ रहे है। पीसीसी मुख्यालय के पास संसार चंद रोड, चांदपोल बाजार तो पूरी तरह सियासी रंग में रंगा नजर दिख रहा है। यहां पर नेताओं के पोस्टर, हार्डिंग्स एके बाद एक कतार पर खंभो पर दिख रहे है तो भाजपा नेताओं और बीजेपी मुख्यालय के आसपास बीजेपी नेताओं की आदमकद पोस्टर के जरिए उनकी दावेदारी साफ दिख रही है। 

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के निवास स्थान के बाहर जयपुर के पूर्व राजपरिवार की सदस्य और पूर्व विधायक दीयाकुमारी के बड़े-बड़े पोस्टर चर्चा के विषय बने है तो किश्नपोल से रहे पूर्व विधायक और वर्तमान भाजपा जिलाध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता के पोस्टर भी चर्चा के विषय बनते जा रहे है। इन पोस्टरों के जरिए नेता कई सामाजिक सुरक्षा, कई सड़क सुरक्षा, तो कई बसंत पंचमी तो कई अपने नेताओं के पक्ष में बयानबाजी करते दिख रहे है तो अब आंतकवादी घटनाक्रम के खिलाफ नेताओं के पोस्टर लगने लगे है।

कांग्रेस में पोस्टवार के जरिए टिकट
कांग्रेस कार्यकर्ताओं में यह चर्चा का विषय शुरू से रहा है कि यहां पर होने वाले गुप्त सर्वों में पोस्टर प्रक्रिया को भी अहम माना जाता है। सांगानेर में विधानसभा चुनाव के दौरान सबसे ज्यादा पोस्टर यहां से रहे कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेन्द्रभारद्वाज के लगे थे जिसके बाद उनको ही टिकट मिला। वहीं मालवीय नगर में पूर्व विधायक प्रत्याशी चुनाव से पहले अर्चना शर्मा के पोस्टर से अट गया था इसके बाद उनको ही यहां से टिकट मिला ऐसे में कांग्रेस में पोस्टर अभियान शुरू से ही चर्चा का विषय रहे है। ऐसे में अब भी टिकट का जुगाड़ पोस्टर अभियान के जरिए नजर आ रहा है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

यह नेता सूची में शुमार : कांग्रेस से लोकसभा प्रत्याशी के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा, पूर्व महापौर ज्योति खण्डेलवाल, संगीता गर्ग, राजस्थान विश्वविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष राजपाल शर्मा, कांग्रेस नेता राजीव अरोड़ा का नाम चर्चा में है। चर्चा में यह भी यह कि यहां पर कोई अप्रत्याशित नाम भी सामने आ सकता है वहीं बीजेपी से सबसे ज्यादा चर्चा में दीया कुमारी, वर्तमान सांसद रामचरण बोहरा, पूर्व सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी, मोहनलाल गुप्ता, पूर्व महिला आयोग अध्यक्ष सुमन शर्मा, राजपाल सिंह शेखावत का नाम चर्चा में है।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended