संजीवनी टुडे

लोकसभा चुनाव: इस जगह से लड़ेगें अखिलेश और मुलायम सिंह चुनाव

संजीवनी टुडे 14-06-2018 17:39:15


मध्य प्रदेश। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अपने और पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के चुनावी मैदान की घोषणा कर दी है।  उन्होंने ने कहा कि, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। हालांकि, वे इस बार आजमगढ़ से नहीं बल्कि सपा के गढ़ मैनपुरी से मैदान में उतरेंगे।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में इस बात का ऐलान किया। अखिलेश यादव ने कहा कि वे पत्नी डिंपल की सीट कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे।  अखिलेश ने हालांकि ये साफ नहीं किया कि गठबंधन में उनकी पार्टी कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी। दरअसल अखिलेश सपा कार्यालय में कन्नौज के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र की चुनावी तैयारी की समीक्षा बैठक की। डिंपल यादव भी उनके साथ थीं।

अखिलेश ने कहा कि कन्नौज के बाद सभी लोकसभा सीट की तैयारियों की समीक्षा में खुद करूंगा। उन्होंने कहा कि गठबंधन में जाने वाली सीटों पर समय रहते ये सुनिश्चित किया जाएगा कि सपा कार्यकर्ता गठबंधन उम्मीदवार को जिताने का काम करें। बता दें 2014 के लोकसभा चुनाव में मुलायम सिंह ने मोदी लहर को कुंद करने के लिए मैनपुरी और आजमगढ़ दोनों ही सीटों से चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी बाद में उन्होंने मैनपुरी की सीट छोड़ दी थी। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

लेकिन 2017 के विधानसभा चुनाव और नगर निकाय चुनाव में सपा के पारम्परिक गढ़ में पार्टी की करारी शिकस्त के बाद दिसम्बर 2017 में ही मुलायम सिंह ने ऐलान कर दिया था कि वे आजमगढ़ से चुनाव नहीं लड़ेंगे।  उन्होंने कहा था कि 2019 का चुनाव वे मैनपुरी से लड़ेंगे। ताकि सपा के गढ़ रहे इटावा, एटा, मैनपुरी, कन्नौज और फिरोजाबाद में पार्टी को फिर से मजबूत किया जा सके। 

Rochak News Web

More From state

Trending Now
Recommended