संजीवनी टुडे

लोकसभा चुनाव: एआईयूडीएफ ने जारी की तीन सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची

संजीवनी टुडे 23-03-2019 12:48:50


गुवाहाटी। लोकसभा चुनाव के लिए ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) ने शनिवार को राज्य की 14 लोकसभा सीटों में से तीन पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पार्टी ने घोषणा की है कि वह राज्य की सात लोकसभा सीटों पर एआईयूडीएफ के उम्मीदवार उतारेगी।

हालांकि पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन करने की बहुत कोशिश की, लेकिन कांग्रेस ने इंकार कर दिया। शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के अध्यक्ष व धुबड़ी के सांसद मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने तीन लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। 

धुबड़ी से वह स्वयं (मौलाना बदरुद्दीन अजमल) उम्मीदवार होंगे, जबकि बरपेटा सीट से इस बार उम्मीदवार बदलते हुए डॉ हाफिज रफिकुल इस्लाम और करीमगंज सीट से पूर्व के सांसद राधेश्याम विश्वास को फिर से टिकट दिया है।

उल्लेखनीय है कि बरपेटा सीट से सिराजुद्दीन अजमल को इस बार टिकट नहीं दिया है। सिराजुद्दीन, मौलाना बदरुद्दीन के भाई हैं, लेकिन उनको लेकर मतदाताओं में भारी रोष है। लोगों का कहना है कि सांसद बनने के बाद वे कभी भी इलाके में नहीं आए। इसको देखते हुए पार्टी ने उम्मीदवार बदल दिया।

दूसरी ओर राजनीतिक हल्कों में कहा जा रहा है कि एआईयूडीएफ ने कांग्रेस को इस सीट पर वाकओवर देते हुए एक कमजोर उम्मीदवार को टिकट दिया है। माना जा रहा है कि कांग्रेस और एआईयूडीएफ के बीच अंदरखाने गठबंधन हुआ है। गठबंधन को लेकर मौलाना बदरुद्दीन अजमल इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं, जिससे यह लगता है कि दोनों के बीच गठबंधन हुआ है।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended