संजीवनी टुडे

लोकसभा चुनाव 2019: बंगाल में EC के इस फैसले के बाद विपक्ष हुआ एकजुट, ममता बनर्जी ने भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप

संजीवनी टुडे 16-05-2019 20:57:06


नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा के मामलें में विवाद बढ़ता नजर आ रहा है। चुनाव आयोग ने रैली और सभाओं द्वारा चुनाव प्रचार पर आज रात 10 बजे से रोक लगा दी है। चुनाव आयोग के इस कदम को तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने बीजेपी का दबाव बताया है। 

उन्होंने बंगाल मामले पर समर्थन करने के लिए बाकी दलों के नेताओं को धन्यवाद दिया और कहा, 'मायावती, अखिलेश यादव, कांग्रेस, चंद्रबाबू नायडू और बाकी सभी लोगों को हमारा और बंगाल के लोगों का समर्थन करने के लिए धन्यवाद। बीजेपी के दबाव में चुनाव आयोग ने जो पक्षपाती फैसला किया है वह लोकतंत्र पर सीधा हमला है। जनता इसका मुंहतोड़ जवाब देगी। 

वहीं बंगाल में बैन लगाने के चुनाव आयोग के कदम पर बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, 'बंगाल में पीएम मोदी की दो रैलियां हैं, प्रचार पर सुबह से क्यों नहीं बैन लगाया गया। चुनाव आयोग दबाव में काम कर रहा है। मायावती ने कहा, 'चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में प्रचार पर गुरुवार रात 10 बजे से प्रतिबंध लगाया है, क्योंकि प्रधानमंत्री की दिन के वक्त दो रैलियां हैं... अगर उन्हें प्रतिबंध लगाना ही था, तो आज सुबह से ही क्यों नहीं...? यह पक्षपातपूर्ण है, और चुनाव आयोग दबाव में काम कर रहा है...'

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान में कहा, 'लोकतंत्र के इतिहास में आज काला दिन है। पश्चिम बंगाल पर चुनाव आयोग के आदेश में अनुच्छेद 14 और 21 के अंतर्गत जरूरी प्रक्रिया का अनुपालन नहीं हुआ है तथा आयोग ने सबको समान अवसर देने के संवैधानिक कर्तव्य का निर्वहन भी नहीं किया।  यह संविधान के साथ किया अक्षम्य विश्वासघात है। 

वहीं दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि यह आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उपहार दिया है जो 'अभूतपूर्व, असंवैधानिक और अनैतिक' है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पहले कभी इस तरह का चुनाव आयोग नहीं देखा जो 'आरएसएस के लोगों से भरा पड़ा' है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बनर्जी ने दावा किया, 'पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की ऐसी कोई समस्या नहीं है कि अनुच्छेद 324 लागू किया जाए। यह अभूतपूर्व, असंवैधानिक और अनैतिक है। यह दरसअल मोदी और अमित शाह को उपहार है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended