संजीवनी टुडे

लोकसभा चुनाव 2019: बसपा ने 3 सीटों पर उतारे प्रत्याशी, बाकी सीटों पर फंसा पेंच

संजीवनी टुडे 19-03-2019 15:36:52


रायपुर। छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों पर राजनीतिक दलों द्वारा अपने प्रत्याशियों की घोषणा के साथ ही चुनावी हलचल तेज होती जा रही है। कांग्रेस के बाद अब बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) ने भी सोमवार को बस्तर, जांजगीर-चांपा और कांकेर लोकसभा सीट के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

बसपा ने कांकेर से सुबे सिंह ध्रुवे को चुनावी मैदान में उतारा है। बस्तर से आयतु राम मंडावी को टिकट मिला है तो वहीं एससी सीट जांजगीर-चांपा से पार्टी ने दाऊराम रत्नाकर को चुनावी मैदान में उतारा है। छत्तीसगढ़ प्रदेश बसपा अध्यक्ष हेमंत पोयाम ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने के बाद हिन्दुस्थान समाचार से बात करते हुए कहा कि पार्टी ने तीन लोकसभा सीटों से प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। 

उन्होंने कहा कि अजीत जोगी के साथ सीटों के बंटवारे पर हमारी बैठक चल रही है। उनसे जब यह पूछा गया कि प्रदेश में बसपा क्या छह सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है। तो बसपा अध्यक्ष ने बताया कि अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं है। बैठक चल रही है और बैठक के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि बाकी सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा होली के बाद की जाएगी। बसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमारी मायावती के दिशा निर्देश पर सोमवार सुबह बसपा के प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उल्लेखनीय है कि बसपा और अजीत जोगी की जकांछ की रायपुर में सीटों के बंटवारे को लेकर पेंच फंस गया है, जिसे लेकर सोमवार को भी बैठक हुई और मंगलवार को भी बैठक जारी है। बसपा के वरिष्ठ नेता लालजी वर्मा लखनऊ से रायपुर इस बैठक के लिए आये हैं। साथ हुई बातचीत में प्रदेश के जैजैपुर से बसपा विधायक केशव प्रसाद चंद्र ने इस बात को स्वीकारा की जकांछ के साथ गठबंधन में सीटों को लेकर थोड़ी खींचतान चल रही है लेकिन बसपा और जकांछ में कितने सीटों को लेकर बंटवारा हुआ है, इस बात खुलासा उन्होंने नहीं किया।

More From state

Trending Now
Recommended