संजीवनी टुडे

लोकसभा चुनाव 2019: टूट सकता है जकांछ (जे) - बसपा का गठबंधन, जोगी हुए नाराज

संजीवनी टुडे 19-03-2019 16:29:34


रायपुर। बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) द्वारा मंगलवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर, जांजगीर-चांपा और कांकेर लोकसभा सीट के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा किए जाने के बाद बसपा- जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के बीच गठबंधन टूटने के कगार पर पहुंच गया है। बसपा प्रत्याशियों की घोषणा के बाद जकांछ (जे) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत जोगी ने बयान दिया है कि उनसे पूछे और सहमति के बगैर ही बसपा ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। उन्होंने कहा कि बसपा ने राज्य में प्रत्याशी उतारने से पहले हमसे बात नहीं की। अगर जरूरत पड़ी तो मायावती से बात करूंगा। गठबंधन और सीटों का फैसला हमारी पार्लियामेंट्री बोर्ड लेगी। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

होली के बाद हमारी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक आयोजित की जाएगी। अजीत जोगी के बयान के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी प्रत्याशियों के नाम और गठबंधन पर फैसला होली के बाद ही होगा। जबकि दूसरी तरफ, बसपा के एक नेता ने हिन्दुस्थान समाचार से नाम नहीं छापने की शर्त पर बात करते हुए बताया कि पार्टी सुप्रीमो मायावती छत्तीसगढ़ में अकेले ही चुनाव लड़ने की मंशा बना रही हैं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश संगठन से राज्य की सभी 11 सीटों के लिए जिताऊ उम्मीदवार की सूची मंगवाई गई है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने बताया कि अजीत जोगी गठबंधन के पक्ष में हैं। लेकिन कई सीटों को लेकर जोगी के साथ तालमेल नहीं बन पा रहा है। इसलिए बसपा सुप्रीमो ने छत्तीसगढ़ में जीत की संभावनाओं पर सभी रिपोर्ट के साथ जिताऊ प्रत्याशियों की सूची भी मंगवायी है। बसपा का मानना है कि विधानसभा चुनाव में भी जकांछ (जे) के साथ गठबंधन की वजह से उसके परंपरागत वोट बैंक जोगी पार्टी के खाते में चले गए। लोकसभा चुनाव में बसपा अपने परंपरागत वोट बैंक को वापस पाना चाह रही है।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended