संजीवनी टुडे

Lockdown: विजय बहादुर पाठक ने दिए संकेत, बोले- जरूरत पड़ी तो आगे भी बढ़ाया जाएगा प्रतिबंध

संजीवनी टुडे 10-07-2020 21:43:51

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं पश्चिम क्षेत्र के प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने यह कहा है कि आज से प्रदेश में व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए 55 घंटे का प्रतिबंध (लॉकडाउन) लगाया जा रहा है।


मुजफ्फरनगर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं पश्चिम क्षेत्र के प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने यह कहा है कि आज से प्रदेश में व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए 55 घंटे का प्रतिबंध (लॉकडाउन) लगाया जा रहा है। जरूरत पड़ी तो आगे बढ़ाया जायेगा। फिलहाल इस पर आगे विचार होगा। 

कोरोना देश के साथ दुनिया भर के लिए संकट काल है। केंद्र व प्रदेश की सरकारों ने भली प्रकार से इससे निपटने के लिए योजनाए बनाई हैं। उन्होंने कहा कि स्कूलों में फीस के मुद्दे तथा मंडी शुल्क को लेकर चल रहे व्यापारियों के आंदोलन के अलावा जनपद में भ्रष्टाचार तथा अन्य मामलों को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

आज जूम एप पर पत्रकारों के साथ वार्ता करते हुए पाठक ने कहा कि शनिवार और रविवार को देखते हुए 55 घंटे का प्रतिबंध कर नोडल अधिकारियों को जिलों में तैनात कर दिया गया है। ताकि कोरोना को लेकर तमाम योजनाओं पर विस्तार से विचार किया जा सके। 

उन्होंने कहा कि पहले टेस्टिंग की व्यवस्था केवल पूना में थी, लेकिन अब इसका विस्तार किया गया है और इस दिशा में और कार्य किए जा रहे हैं। प्रतिबंध को लंबे समय तक जारी नहीं रखा जा सकता, लेकिन नोडल अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर आगे इसे लेकर चर्चा की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि जांच के लिए संसाधनों को बढ़ाने का काम भी किया जा रहा है। स्कूलों में प्रतिबंध के चलते आ रही फीस की समस्या पर उनका कहना था कि इसे लेकर कोई सार्थक निर्णय जल्द किया जाएगा। 

पाठक ने कहा कि देश में एक बाजार योजना के तहत किसानों कहीं भी अपना उत्पाद बेच सकते हैं। दूसरी ओर व्यापारियों द्वारा उठाई गई ढाई प्रतिशत मंडी शुल्क की समस्या को लेकर भी सरकार के पास तमाम प्रतिवेदन आए हैं और इस पर विचार किया जा रहा है।

सरकार की गिनाई उपलब्धियां 

उन्होंने कहा कि राशन वितरण से लेकर भ्रष्टाचार तथा उत्पीड़न के तमाम मामले गंभीर हैं और इन पर संज्ञान लिया जाएगा। केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए पाठक ने कहा कि 20 व 21 जुलाई को मंडल स्तर की पार्टी की बैठकें होंगी। 15 जुलाई से 15 अगस्त तक पार्टी की बूथ कमेटियों के सत्यापन का कार्य चलेगा। इस दौरान र्सगठन का प्रशिक्षण वर्ग भी चलाया जाएगा। पार्टी द्वारा जन समस्याओं के समाधान के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। इसके अलावा फैसला लिया गया है कि सभी प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को पार्टी नेता उनके घरों पर जाकर सम्मानित करेंगे। इस मौके पर जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला और मीडिया प्रभारी अचिंत मित्तल भी शामिल रहे। 

यह खबर भी पढ़े: महिला ने अपने पति पर लगाया देह व्यापार कराने का आरोप, पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended