संजीवनी टुडे

लॉकडाउन: सेवा कार्य के लिए आगे आयी विद्यार्थी परिषद, जारी किए हेल्पलाइन नंबर

संजीवनी टुडे 29-03-2020 16:37:37

कोरोना वायरस (कोविड-19) के विरुद्ध जारी जंग के प्रति लोगों को जागरूक करने तथा उनकी किसी भी समस्या के समाधान के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सेवा कार्य में आगे आ गयी है।


बेगूसराय। वैश्विक महामारी नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) के विरुद्ध जारी जंग के प्रति लोगों को जागरूक करने तथा उनकी किसी भी समस्या के समाधान के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सेवा कार्य में आगे आ गयी है। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता किसी भी प्रकार की समस्या की सूचना मिलते ही उसका त्वरित समाधान कर रहे हैं। 

प्रदेश मुख्यालय द्वारा इसके लिए बेगूसराय में पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अजीत चौधरी (7717745096) और जिला संयोजक कन्हैया कुमार (9570916504) को जिम्मेवारी दी गई है। प्रदेश नेतृत्व के आदेश पर बेगूसराय इकाई ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया  है। बेगूसराय मुख्यालय में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सोनू सरकार (7004227749), अजय कुमार (7004595087), शिवम कुमार (8434204793) एवं जीडी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष पुरुषोत्तम कुमार (7250377227) को जिम्मेवारी दी गई है। 

इसके अलावा सभी 18 प्रखंडों में दो-दो प्रमुख दायित्व वान कार्यकर्ताओं को लोगों की मदद की जिम्मेदारी दी गई है तथा सभी लोगों का मोबाइल नंबर हेल्पलाइन नंबर के रूप में सार्वजनिक किया गया है। जिले भर के कोई भी  जो लॉकडाउन के कारण विभिन्न गंभीर स्थिति में फंसे हों, बीमार हों या भोजन की अनुपलब्धता हो, स्वास्थ्य जांच की बात हो या अन्य आवश्यक सेवा की जरूरत , इसकी सूचना वे फोन के माध्यम से देंगे और सूचना मिलते ही विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता प्रशासन के सहयोग से उनकी समस्या का समाधान करेंगे। 

प्रशासन से सहयोग लेने के अलावा सभी कार्यकर्ता स्वयं तथा अन्य लोगों से भी सहयोग लेकर पीड़ित व्यक्ति की मदद करेंगे। अजीत चौधरी एवं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सोनू सरकार ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान जनता को होने वाली किसी भी समस्या के समाधान के लिए विद्यार्थी परिषद ने हेल्पलाइन शुरू किया  है। यह हेल्पलाइन जनता और प्रशासन के बीच एक कड़ी के रूप में काम करेगा। 

विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता  लोगों से घर से नहीं निकलने की अपील करने के साथ-साथ संक्रमण से बचने के लिए जागरूक कर  रहे हैंं तथा जनता के हित में उनके लिए सभी प्रकार की सेवा को तत्पर रहेंंगे। उन्होंने बताया कि विद्यार्थी परिषद ना सिर्फ छात्र हित में, बल्कि देश और समाज हित में शुरू से ही काम करती रही है । राष्ट्रीय एवं प्रदेश स्तर पर भी हेल्पलाइन नंबर-9525259421, 9123160814 जारी किया गया है। घर से दूर एवं छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रहे कोई भी छात्र-छात्रा समस्या समाधान के लिए फोन करेंगे तो हेल्पलाइन के तहत उनकी तुरंत मदद की जाएगी।

यह खबर भी पढ़े: पश्चिम मध्य रेलवे की पहल: रेल कर्मियों और उनके परिवारों द्वारा बनाए जा रहे मास्क और सैनिटाइजर

यह खबर भी पढ़े: देश में कोरोना से छह और मौतें, मरने वालों की संख्या बढ़कर 27, स्वस्थ्य हुए 87 मरीज

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended