संजीवनी टुडे

लॉकडाउन: 24 घंटे में PCR ने 17 गर्भवती महिलाओं को पहुंचाया अस्पताल

संजीवनी टुडे 05-04-2020 21:27:06

दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान एक तरफ जहां दिल्ली पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाले हुए है तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस की पीसीआर जरूरतमंद लोगों तक सहायता भी पहुंचा रही है।



नई दि‍ल्‍ली। दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान एक तरफ जहां दिल्ली पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाले हुए है तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस की पीसीआर जरूरतमंद लोगों तक सहायता भी पहुंचा रही है। इसी क्रम में पिछले 24 घंटे के दौरान पीसीआर ने लेबर पेन से कराहती 17 गर्भवती महिलाओं को नजदीकी अस्पताल तक पहुंचाने का काम किया है। 

17 किलोमीटर दूर अस्पताल भी पहुंचाया
पीसीआर के डीसीपी शरत कुमार सिन्हा ने बताया कि दिल्ली के विभिन्न इलाकों में पिछले 24 घंटे के दौरान पीसीआर टीम ने लेबर पेन से कराहती 17 गर्भवती महिलाओं को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया है।  इनमें से कुछ अस्पतालों की दूरी 15 किलोमीटर तक थी।   इन 17 कॉल में से 5 कॉल रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच पीसीआर को प्राप्त हुई थीं। इनके बाद पीसीआर की टीम ने गर्भवती महिलाओं को नजदीकी अस्पताल तक पहुंचाया। 

पश्चिमी जि‍ले से आई सबसे ज्यादा कॉल
डीसीपी शरत कुमार सिन्हा ने बताया कि पीसीआर को आई 17 कॉल में से सबसे ज्यादा 4 कॉल पश्चिी‍म जिला क्षेत्र से आई थी। इसके अलावा बाहरी उत्त री जिला से 3,  द्वारका से 3 कॉल, दो कॉल पूर्वी जिले से, बा‍हरी जि‍ले से दो कॉल, इसी क्रम में उत्तर पूर्वी जिले से एक, उत्तर पश्चिमी जिले से एक और दक्षिणी जिले से एक कॉल प्राप्त हुई। कॉल आने के बाद पीसीआर की टीम ने तुंरत एक्शन लेते हुए गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended